Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

फोर्ब्‍स लिस्ट: दुनिया के 9वें नंबर पर पीएम मोदी, पुतिन बरकरार

फोर्ब्स की इस लिस्ट में रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन लगातार चौथे साल टॉप पर हैं।

फोर्ब्‍स लिस्ट: दुनिया के 9वें नंबर पर पीएम मोदी, पुतिन बरकरार
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के 10 सबसे ताकतवर लोगों में शुमार किए गए हैं। दुनिया की सबसे प्रमुख मैगजेन फॉर्ब्स ने मोदी को टॉप 10 ताकतवर लोगों की लिस्‍ट में नौवें नंबर पर जगह दी है। इस लिस्‍ट में रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन लगातार चौथे साल टॉप पर हैं। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति डॉनल्‍ड ट्रंप को इस लिस्‍ट में दूसरे नंबर पर जगह मिली है।
फर्स्टपोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के टॉप 10 पावरफुल लोगों की लिस्ट में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। फॉर्ब्स की इस लिस्ट में पीएम मोदी को 9वें नंबर पर रखा गया है। फोर्ब्स ने दुनिया के सबसे पावरफुल 74 लोगों की लिस्ट जारी की है। इस रैंकिंग में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दूसरे नंबर पर हैं। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन लगातार चौथे साल इस लिस्ट में टॉप पर हैं।
फोर्ब्‍स ने ‘वर्ल्‍ड्स मोस्‍ट पावरफुल पीपल’ नाम से दुनिया के 74 सबसे ताकतवर लोगों की लिस्‍ट जारी की है। फोर्ब्‍स की तरफ से कहा गया कि भारत के पॉप्‍युलर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने देश में करीब सवा अरब आबादी के बीच काफी लोकप्रिय हैं। एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक, फोर्ब्‍स ने कहा, ‘बराक ओबामा और शी चिनफिंग के साथ आधिकारिक तौर पर मुलाकात कर हाल के वक्‍त में मोदी ने अपनी प्रोफाइल बतौर ग्‍लोबल लीडर की बनाई है। जलवायु परिवर्तन से मुकाबले में चल रहे अंतरराष्‍ट्रीय प्रयासों में वह एक अहम शख्सियत बनकर उभरे हैं।
फोर्ब्स की इस लिस्ट में रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन लगातार चौथे साल टॉप पर हैं, वहीं अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को सूची में दूसरे स्थान पर रखा गया है। इस लिस्ट में जर्मन चांसलर एजेंला मर्केल तीसरे स्थान पर, चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग चौथे स्थान पर, जबकि पोप फ्रांसिस पांचवें नंबर पर हैं। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस साल के टाइम पर्सन ऑफ द ईयर के रीडर्स पोल में टॉप पर रहे थे। हालांकि, अमेरिका की टाइम मैगजीन ने पर्सन ऑफ द ईयर के रूप में अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चुना था

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top