Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

350वें प्रकाश पर्व में शामिल हुए मोदी, की नीतीश की तारीफ

नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी एकसाथ मंच पर नजर आए।

350वें प्रकाश पर्व में शामिल हुए मोदी, की नीतीश की तारीफ
नई दिल्ली. गुरु गोबिंद सिंह के 350वें प्रकाश पर्व पर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पटना पहुंचे जहां नीतीश कुमार ने पटना एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। इसके बाद नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी एकसाथ मंच पर आए। सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह की जयंती पर प्रकाश पर्व आयोजित किया गया है। इस दौरान वे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल सहित अन्य मंत्रियों के साथ मंच पर मौजूद थे।
इसके बाद उनकी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लंबी बातचीत होती रही। इसके बाद गुरुवाणी हुई, फिर जत्थेदार अवतार सिंह ने परिचय कराया। वहीं पीएम मोदी ने सीएम नीतीश कुमार और बिहार की सरकार का दिल से धन्यवाद किया। साथ ही कहा कि गुरु गोबिंद सिंह समाज में पनपती हुई कई बुराइयों के खिलाफ एक वीर बनकर इन सबका खात्मा किया।
इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रकाशपर्व के आयोजन को गर्व का अवसर बताते हुए कहा कि यह बिहार की धरती का सौभाग्य है कि आप सभी की सेवा करने का मौका मिला। यह वर्ष हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है।
नीतीश बोले कि एक तरफ हम गुरु गोविंद सिंह जी महाराज का 350 वां प्रकाशपर्व मना रहे, दूसरी तरफ बापू के चंपारण आने के सौ वर्ष पूरे हुए हैं। इन दोनों अवसरों को ध्यान में रखकर बिहार की सरकार ने राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू की है। शराबबंदी से बिहार के घर-घर में खुशहाली आई है। गुजरात में स्थापना काल से ही शराबबंदी रही है। हमारे प्रधानमंत्री यहां हैं। वे प्रधानमंत्री बनने के पहले गुजरात के मुख्यमंत्री थे। प्रकाशपर्व के अवसर पर मैं कहना चाहता हूं कि देश में भी शराबबंदी हो, तो खुशहाली आएगी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top