Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

6500 रुपए देकर PM मोदी ने की केदरानाथ में पूजा

सोशल मीडिया पर लोगों ने पीएम के इस कदम की तारीफ की है।

6500 रुपए देकर PM मोदी ने की केदरानाथ में पूजा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केदारनाथ पूजा करने के लिए किसी भी तरह का वीआईपी लाभ नहीं उठाया। पीएम मोदी ने केदारनाथ में रूद्राषिशेक के लिए नियमानुसार 6500 रुपए की रशीद कटवाई थी।

जानकारी के मुताबिक, केदारनाथ में पूजा अर्चना करने के लिए 6500 रुपए की रशीद कटवानी पड़ती है। इस रशीद से 5 लोग पूजा कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री द्वारा कटवाये गये रसीद की तस्वीरें सोशल मीडिया पर आई हैं। वरिष्ठ पत्रकार ने इस तस्वीर को डाल कर ट्वीट किया है कि, ‘पीएम ने नो वीआईपी मुहिम को बढ़ावा दिया है, मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा रूद्राभिषेक पूजा के लिए अपने जेब से 6500 रुपया देने के उनके इस कदम का सम्मान करता हूं।'

सोशल मीडिया पर लोगों ने पीएम के इस कदम की तारीफ की है। एक शख्स ने लिखा है कि जो नियम आप दूसरों को पालन करने कहते हैं उसका पालन अगर खुद भी करें तो दुनिया बदल सकती है।

पीएम मोदी ने 3 मई को भगवान शंकर की पूजा के लिए केदारधाम पहुंचे थे। यहां उन्होंने ने ना केवल रशीद कटाकर वीआईपी कल्चर को खत्म करने की पहल की, बल्कि एक और मिसाल पेश की अपने जूते खुद उतारकर।

दरअसल, पीएम जब मंदिर परिसर में अंदर जा रहे थे तो उस समय उन्हें अपना जूता उतारना था, जब वे जूता उतारने लगे उसी वक्त एक शख्स ने जूता खोलने में मोदी को मदद की पेशकश की, लेकिन पीएम ने विनम्रता से मना कर दिया और अपने जूते खुद उतारे।

Next Story
Top