Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम मोदी अब नहीं होंगे राज्यों की इंवेस्टर्स समिट के मेहमान

राज्यों में होने वाली समिट में प्रधानमंत्री के बजाए उनकी केबिनेट के कद्दावर मंत्री ही शामिल होंगे।

पीएम मोदी अब नहीं होंगे राज्यों की इंवेस्टर्स समिट के मेहमान
X
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब देश के किसी भी राज्य में होने वाली ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का आतिथ्य स्वीकार नहीं करेंगे। राज्यों में होने वाली समिट में प्रधानमंत्री के बजाए उनकी केबिनेट के कद्दावर मंत्री ही शामिल होंगे। मोदी ने समान रूप से सभी राज्यों की निवेशक सम्मेलन से दूरी बनाने का निर्णय ले लिया है। पीएमओ ने इस बारे में नीति भी तय कर ली है। अगले सप्ताह ग्लोबल इंवेस्टर्स का आयोजन करवा रहे मध्यप्रदेश को सूचना देते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय ने इससे अवगत भी करवा दिया है।
मप्र सरकार ने दो साल पहले इंदौर में समिट की थी तब पीएम मोदी समिट में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए थे। इसी महीने 22 व 23 अक्टूबर को इंदौर में फिर से समिट होने जा रही है। समिट के प्रचार के शुरूआती दौर में प्रधानमंत्री के इसमें शामिल होने की बात की गई थी। इसके बाद प्रधानमंत्री समेत तमाम केंद्रीय मंत्रियों को राज्य की ओर से न्योता भी भेजा गया था। बीते सप्ताह मप्र के उद्योग मंत्री राजेंद्र शुक्ल समिट का न्योता लेकर नईदिल्ली आए थे। श्री शुक्ल ने दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात भी की थी।
दिल्ली में मंत्रियों व संबंधित विभागों के आला अधिकारियों की समिट में आमद सुनिश्चित कराने की जिम्मेदारी ट्रायफेक को दी गई है। उद्योग मंत्री जब दिल्ली आए और विभाग के अधिकारियों से पीएम के आने के आने को लेकर चर्चा हुई तो मंत्री ने ही साफ कर दिया कि पीएम के लिए कोशिश नहीं की जाए। पीएमओ ने स्पष्ट कर दिया है कि नीति बन गई है। पीएम किसी भी प्रदेश में समिट के लिए नहीं जाएगे। उद्योग मंत्री श्री शुक्ल ने पुष्टि की है कि पीएमओ की ओर से नीति बन चुकी है।
तस्वीरों से गायब हुए मोदी
माना जा रहा है कि पीएम भले ही मप्र की समिट में शामिल नहीं हो रहे है। लेकिन उन्होंने सीएम शिवराज सिंह चैहान का न्योता दूसरे अंदाज में स्वीकार कर लिया। चार दिन पहले समिट की बजाए भोपाल में शौर्य स्मारक का उद्घाटन का कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री ब्रिक्स सम्मेलन के पूर्व पहुंचे। राज्य के अतिथि बने और स्मारक का लोकार्पण किया। इधर,इंदौर में समिट को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी है। मोदी की गैरहाजिरी पक्की होने के बाद स्वागत द्वार और बैनर पोस्टर से मोदी की तस्वीर गायब हो गई है। अब हर तरफ प्रदेश के मुख्यमंत्री चौहान की तस्वीरे दिखाई दे रही है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top