Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मोदी से मिले अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी, आतंकवाद सहित कई मुद्दों पर की चर्चा

अफगानिस्तान के नए राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद अशरफ गनी का मंगलवार को राष्ट्रपति भवन में राजकीय सम्मान के साथ स्वागत किया गया।

मोदी से मिले अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी, आतंकवाद सहित कई मुद्दों पर की चर्चा
X

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी अपने अपने देशों में सत्ता संभालने के बाद पहली संगठित भेंटवार्ता के तहत मंगलवार को नई दिल्ली में बातचीत की। गनी 3 दिन की भारत यात्रा पर सोमवार शाम को पालम एयरपोर्ट पर पहुंचे। राष्ट्रपति भवन में सम्मान के बाद गनी ने राजघाट पर बापू को श्रद्धांजलि दी। मोदी और गनी ने भावी संबंध योजना के बारे में बात की। दोनों देशों ने क्षेत्रीय सुरक्षा एवं तालिबान के अहम मुद्दों पर विचार विमर्श किया। अशरफ गनी की यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब पिछले साल सितंबर में राष्ट्रपति बनने के बाद से उनका पाकिस्तान की ओर अधिक झुकाव रहा है।

टला आफ्टर शॉक का खतरा, लेकिन हिमालय में एक और बड़े भूकंप की आशंका!

राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गनी का स्वागत किया। राष्ट्रपति भवन में तीनों सेनाओं की ओर से उन्हें सलामी दी गई। राष्ट्रपति गनी ने राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धासुमन भी अर्पित किए। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने गनी से मुलाकात कर दोनों देशों के आपसी संबंधों पर चर्चा की। दोपहर को हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति गनी की मुलाकात होगी। इसके बाद दोनों देशों के बीच उच्च स्तरीय शिखर बैठक और दोनों नेता एक साझा प्रेस कॉन्फेंस को संबोधित करेंगे।

'किसान पदयात्रा' से पहले राहुल गांधी पंजाब दौरे पर, ट्रेन से जानेंगे किसानों की समस्या

वैसे गनी की पाकिस्तान नीति से नई दिल्ली में थोड़ी बेचैनी है लेकिन कुछ लोग महसूस करते हैं है कि करजई ने भी पाकिस्तान के साथ गर्मजोशी शुरू की थी लेकिन बाद में वर्षो में वह हथियारों समते सैन्य सहायता जैसे रणनीतिक सहयोग के लिए भारत की ओर मुड़ गए थे।

मिड डे मील खैरात नहीं बच्चों का अधिकारः स्मृति ईरानी

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, पूरी जानकारी -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top