Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पुलिस संगठनों के 250 शीर्ष अफसरों को ''मोदी मंत्र'', बीएसएफ को पांच इमारतों की सौगात

पीएम मोदी ने ट्वीट किया मैंने अधिकारियों के समूह के साथ पुलिस प्रणाली और सुरक्षा के खास क्षेत्रों पर विशेष चर्चा की।

पुलिस संगठनों के 250 शीर्ष अफसरों को
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शीर्ष पुलिस अधिकारियों के साथ देश की सुरक्षा स्थिति तथा सुरक्षा तंत्रों को और मजबूत करने के तौर तरीकों पर ‘विशेष चर्चा' की। मोदी ने यहां बीएसएफ अकादमी में वार्षिक पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एवं पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) सम्मेलन में देश के शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों के साथ दिन भर विचार विमर्श किया।

उन्होंने ट्वीट किया, मैंने अधिकारियों के समूह के साथ पुलिस प्रणाली और सुरक्षा के खास क्षेत्रों पर विशेष चर्चा की। उन्होंने कहा कि सम्मेलन में हमारे सुरक्षा तंत्रों के विभिन्न पहलुओं को ‘गहराई से पेश किया गया तथा उन पर सार्थक चर्चा हुई।

प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर लिखा, पिछले तीन सालों के दौरान लिये गये निर्णयों की क्रियान्वयन स्थिति भी गहराई से सामने रखी गई।

यह भी पढ़ें- जम्मू: पाकिस्तानी गोलीबारी से बचने के लिए सरकार बनाएगी 14 हजार बंकर

बंद कमरे में हुई इस बैठक से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री ने देश की सुरक्षा तंत्रों को खासकर जम्मू कश्मीर और पूर्वोत्तर एंव नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में और मजबूत करने की आवश्यकता पर बल दिया। इस तीन दिवसीय बैठक में राज्य पुलिस और केंद्रीय पुलिस संगठनों के करीब 250 शीर्ष अधिकारी हिस्सा ले रहे हैं।

कल गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि पाकिस्तान में आतंकवादी ढांचे अब भी बने हुए हैं तथा पड़ोसी देश जम्मू कश्मीर के युवकों को भारत के खिलाफ भड़काने के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ रहा है।

सिंह ने पुलिस अधिकारियों से दंगा और धार्मिक स्थलों को अपवित्र करने के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने को कहा। डीजीपी और आईजीपी सम्मेलन वार्षिक कार्यक्रम है जहां राज्यों और केंद्र के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मुद्दों पर चर्चा करते हैं। पिछले सम्मेलन गुवाहाटी, रन ऑफ कच्छ और हैदराबाद में हुए थे।

पीएम मोदी ने अकादमी में बीएसएफ द्वारा प्रशासनिक ब्लॉक में नवनिर्मित स्पेशलिस्ट ट्रेनिंग स्कूल, फैकल्टी ऑफ स्टडीज एंड आरडी ब्लाक, ऑडिटोरियम तथा मल्टी परपस हॉल का उद्घाटन भी किया।

यह भी पढ़ें- जेटली मामला: AAP नेता आशुतोष पर कोर्ट ने लगाया दस हजार का जुर्माना

देश के 10 बेस्ट थाने

प्रधानमंत्री की इच्छा के मुताबिक गृह मंत्रालय ने इस साल दस शीर्ष कार्य निष्पादन थानों के नामों की घोषणा की है। ये थाने कोयम्बटूर का आरएस पुरम थाना, हैदराबाद का पंजागुट्टा थाना, लखनऊ का गुडम्बा थाना, जलपाईगुड़ी का धूपगुड़ी, चेन्नई के अन्ना नगर का के4, नैनीताल का बनभूलपाड़ा, मैनपुरी का घिरोर, देहरादून का रिषिकेश, कन्नूर का वलापत्तनम और दिल्ली का कीर्ति नगर थाना शामिल हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top