Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

चीनी मीडिया ने फिर की पीएम की तारीफ, कहा- मोदी मैजिक के नाम रहा साल 2017

चीनी मीडिया ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की है। ''मोदी वेव वर्क्स मैजिक फॉर इंडियाज रूलिंग बीजेपी इन 2017'' के नाम से लेख लिखा है।

चीनी मीडिया ने फिर की पीएम की तारीफ, कहा- मोदी मैजिक के नाम रहा साल 2017

साल 2017 समाप्त होने जा रहा है। जब हम राजनीतिक प्रतिस्पर्द्धा की तरफ देखते हैं तो भारतीय राजनीति में यह 'ब्रांड मोदी' का साल रहा है।

सीमा विवाद और आतंकवाद के मसले पर चीन की भले ही भारत से ठनी हुई हो, लेकिन वहां की सरकारी मीडिया भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर अलग राय रखता है।

चीन की सरकारी समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी की जमकर तारीफ की गई है। 'मोदी वेव वर्क्स मैजिक फॉर इंडियाज रूलिंग बीजेपी इन 2017' शीर्षक वाले इस लेख में कहा गया है कि वह सरकार में अपना तीन साल पूरा कर चुके हैं।

वहीं लेख में उत्तर प्रदेश के चुनाव का जिक्र किया गया है। इसमें कहा गया कि उत्तर प्रदेश भारत का सबसे बड़ा राज्य है। 8 नवंबर 2016 को नोटबंदी के ऐलान के बाद 2017 के शुरुआती समय में हुए चुनाव में मोदी सरकार के लिए यह एक बड़ा टेस्ट था।

इसमें कहा गया कि वैसे तो सभी राज्यों का चुनाव महत्पूर्ण है लेकिन उत्तर प्रदेश का चुनाव खासकर काफी मायने रखता है क्योंकि यहां पर लोकसभा की 80 सीटें हैं और राज्यसभा की 31 सीटें। जिसका राष्ट्रपति के चुनाव में भी महत्वपूर्ण असर होता है।

लेख में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की भी तारीफ की गई है। इसमें पार्टी को संगठन स्तर पर मजबूत करने के लिए सिर्फ उत्तर प्रदेश में 18 मिलियन से ज्यादा लोगों को प्राथमिक सदस्य के तौर पर जोड़ने के लिए अमित शाह की तारीफ की गई है।

Next Story
Top