Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आनंदपुर साहिब की धरती पर पीएम ने टेका माथा, ये रहीं मुख्य बातें

श्री आनंदपुर साहिब पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों को शांति और वीरता का संदेश दिया।

आनंदपुर साहिब की धरती पर पीएम ने टेका माथा, ये रहीं मुख्य बातें
X
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को पंजाब दौरे पर रहे। जहां उन्होंने भटिंडा में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान की आधारशिला रखी। तो वहीं वो आनंदपुर साहिब पहुंचे। इस दौरान उन्होंने यहां के आनंदपुर साहिब में उपस्थितों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि गुरू गोविंद सिंह जी ने क्रूरता के खिलाफ वीरता का मार्ग चुना। गुरू गोविंद सिंह का ऐसा महान बलिदान याद किया गया ऐसा बलिदानी शायद ही हुआ है।
उन्होंने कहा कि गुरू ग्रंथ साहिब के सामने मथ्था टेकने का अवसर मिला। इसके लिए मैं खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं उन्होंने कहा कि गुरू जी जात - पात के विरूद्ध थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां पर दर्शन किए। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक सिख की तरह नज़र आ रहे थे। दरअसल उन्हें सम्मान स्वरूप सिख पगड़ी पहनाई गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सिर पर केसरिया रंग की पगड़ी पहन रखी थी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उद्बोधन के दौरान पंजाब राज्य के मुख्यमंत्री बादल, सांसद हरसिमरत कौर आदि मौजूद रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए बड़े पैमाने पर लोग मौजूद रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आनंदपुर साहिब में श्री गुरूग्रंथ साहब के आगे शीश नवाया और हाथ जोड़े। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पंजाब की यात्रा किए जाने को अहम माना जा रहा है। गौरतलब है कि यहां पर आगामी समय में विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उद्बोधनों को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।
उन्होंने कहा कि श्री गुरु गोबिंद सिंह जी का महान जीवन एवं विचारधारा न केवल देश को एकजुट कर सकती है, बल्कि भारत को विश्व का अग्रणी देश बनाने में भी सहायक हो सकती है। गुरु के दिखाए मार्ग से जाति-पाति एवं सामाजिक असमानता जैसी बुराइयों से मुक्ति पाई जा सकती है। पीएम के आगमन के मद्देनजर शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया है और विभिन्न स्थानों पर पुलिस के पुख्ता प्रबंध किए गए थे। गौर हो कि 300 साला समागमों के समय 1999 में तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी यहां आए थे। श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के 350 साला समागम में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार आए हैं।
भठिंडा की रैली में पीएम मोदी जनता के सामने रखी ये खास बातें-
1. सीमा पर हमारे सैनिकों ने सर्जिकल स्ट्राइक किया इससे सीमा पार हड़कंप है।
2. पाकिस्तान के लोगों से अपील करूंगा कि भ्रष्टाचार से, काले धन के खिलाफ लड़ें।
3. सिंधु नदी के पानी पर भारत के लोगों का हक है पंजाब के लोगों को इससे लाभ पहुंचना चाहिए. भारत इसपर अपने हक का इस्तेमाल करेग. -देश में काला कारोबार अब नहीं चलेगा।
4. कालेधन के खिलाफ सरकार ने इसलिए बड़ा फैसला लिया है क्योंकि देश में ईमानदारों के अच्छे दिन लाने हैं।
5. ईमानदार लोग कष्ट झेलकर भी सरकार के नोटबंदी के फैसले के साथ हैं।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top