Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IAS अधिकारियों अधिकारीयों का रुकेगा प्रमोशन, विदेशी पोस्टिंग पर भी लगेगा बैन, ये है वजह

31जनवरी 2018 तक अपनी अचल संपत्ति का ब्योरा ना देने पर आईएएस अफसरों की पदोन्नति और विदेशी पोस्टिंग पर बैन लग जाएगा।

IAS अधिकारियों अधिकारीयों का रुकेगा प्रमोशन, विदेशी पोस्टिंग पर भी लगेगा बैन, ये है वजह
X

आईएएस अफसरों को एक माह के भीतर अपनी अचल संपत्ति का ब्योरा देना होगा। ऐसा न करने वाले अफसरों की पदोन्नति और विदेशी पोस्टिंग पर मुश्किलें आ सकती हैं।

कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग ने सभी केंद्रीय विभागों, राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के अधिकारियों को लिखित में कहा है कि वे सभी 31 जनवरी, 2018 तक अपनी अचल संपत्ति रिटर्न (आईपीआर) का ब्योरा जमा कराएं।

रिपोर्ट के मुताबिक, कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के अधिकारी पीके त्रिपाठी ने कहा कि विभाग की ओर से 4 अप्रैल, 2011 को जारी किए गए निर्देश के अनुसार अधिकारियों को 31 जनवरी, 2018 तक अपनी संपत्ति का ब्यौरा देना होगा, वर्ना उनको विजिलेंस क्लीयरेंस मिलने में परेशानी आ सकती है।

इसे भी पढ़ें: मोदी जी सावधान! भारत के खिलाफ चीन और पाकिस्तान रच रहे ये बड़ी साजिश

आईएएस अफसरों का प्रमोशन

2011 के इन निर्देशों के मुताबिक, जो भी अफसर संबंधित ब्योरा उपलब्ध नहीं कराता है, उसे विजिलेंस क्लीयरेंस नहीं मिलेगी। भविष्य में उनका प्रमोशन और भारत सरकार में सीनियर लेवल पोस्ट पर उनकी नियुक्ति के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया जाएगा।

ऑनलाइन सुविधा

ब्योरा दर्ज कराने के लिए अफसरों के पास ऑनलाइन मॉड्यूल की सुविधा उपलब्ध है। यहां अफसर अपने आईपीआर की हार्ड कॉपी अपलोड कर सकते हैं। मालूम हो कि देशभर में इस समय 5004 आईएएस अधिकारी कार्यरत हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top