Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

74 प्रतिशत लोगों ने जताई मोदी सरकार के काम से संतुष्टिः इन्स्टा वाणी की रिपोर्ट

नरेंद्र मोदी सरकार 26 मई को अपना एक साल पूरा करेगी। ऐसे में सरकार को अब जनता की कसौटी पर परखने का समय है।

74 प्रतिशत लोगों ने जताई मोदी सरकार के काम से संतुष्टिः इन्स्टा वाणी की रिपोर्ट

नई दिल्ली. नरेंद्र मोदी सरकार 26 मई को अपना एक साल पूरा करेगी। ऐसे में सरकार को अब जनता की कसौटी पर परखने का समय है। इसके लिए किए गए एक सर्वेक्षण में सामने आया है कि अधिकतर लोग मोदी सरकार के कामकाज से खुश हैं। इन्स्टा वाणी द्वारा किए गए इस सर्वे के अनुसार, करीब तीन चौथाई लोग मोदी सरकार के कामकाज से संतुष्ट हैं। वहीं, मेट्रो शहरों के 82 फीसदी और गैर मेट्रो के 74 फीसदी लोगों ने माना कि आर्थिक विकास के मोर्चे पर भी सरकार सही दिशा में बढ़ रही है।

किसान विरोधी है यूपी की सपा सरकार: अमित शाह

पिछले एक साल में भ्रष्टाचार का कोई हाईप्रोफाइल मामला नहीं आने के कारण भी लोगों के मन में मोदी सरकार के प्रति सकारात्मक धारणा बनी है। वहीं, स्वच्छता के मुद्दे पर मेट्रो शहरों के 86 फीसदी लोगों ने सरकार को पूरे नंबर दिए। नरेंद्र मोदी की अगुवाई में एक साल पूरे करने जा रही है केंद्र की भाजपा सरकार। इस मौके पर इंस्टा वाणी की ओर से किए गए एक सर्वे में 74 फीसदी लोगों ने मोदी सरकार के कामकाज को पसंद किया है। सर्वे में कुल 12,481 लोगों से बातचीत की गई। कोई भी वैश्विक नेता इस बात पर खुश हो सकता है कि हर चार में से तीन मतदाता उसके कामकाज को पसंद कर रहे हैं, पर यह पिछले साल अगस्त में किए गए सर्वेक्षण से थोड़ा कम है। तब इसी संस्था के सर्वे में 82 फीसदी लोगों ने मोदी सरकार के कामकाज को पसंद किया था।

अब प्राइवेट हेल्थ सेंटर पर FREE में होगी जांच, केंद्र सरकार की इस योजना का सबको मिलेगा लाभ

दूसरी ओर देखें तो राज्यसभा में भाजपा के लिए विपक्षी दल लगातार मुश्किलें खड़ी कर रहे हैं। वहीं निवेशक इस बात से नाराज हो सकते हैं कि सरकार कर संबंधी उलझनों को दूर करने के लिए अपनी कार्यकारी शक्तियों का प्रयोग नहीं कर रही है। महानगरों के 82 फीसदी लोग और गैर महानगरों के 67 फीसदी लोगों ने मोदी सरकार के कामकाज पर अपनी मुहर लगाई है। वहीं महानगरों के 82 फीसदी और गैर महानगरों के 74 फीसदी लोगों ने केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों को सही ठहराया है।

विवादों में अटकी हैं 101 केंद्रीय परियोजनाएं, विकास पर पड़ रहा है असर

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, पूरी खबर -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top