Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सरकार युवाओं पर मेहरबान, एक करोड़ को देगी नौकरी!

सीआईआई ने एक आंकड़े के अनुसार बताया था कि 2012 से 2016 के बीच भारत में रोजगार के 1.46 करोड़ मौके बने थे।

सरकार युवाओं पर मेहरबान, एक करोड़ को देगी नौकरी!

भाजपा ने 2014 के लोकसभा चुनावों के घोषणापत्र में एक करोड़ लोगों को नौकरी देने का वादा किया था लेकिन तीन साल पूरा करने जा रही मोदी सरकार अभी तक उस वादे को पूरा नहीं कर पाई है। सरकार 2019 में होने वाले चुनावों को ध्यान में रखते हुए अब इस वादे को पूरा करने वाली है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट को भेजे जाने वाले सभी प्रस्तावों में इस बात का जिक्र करने का निर्देश दिया है कि उन प्रस्तावों को लागू करने पर कितने रोजगार के मौके पैदा होंगे। वाणिज्य मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि "जब भी कोई प्रस्ताव चर्चा के लिए आता है तो प्रधानमंत्री कैबिनेट मीटिंग में पूछते हैं कि रोजगार के कितने मौके बनेंगे?"
उल्लेखनीय है कि मोदी सरकार मैन्युफैक्चरिंग पॉलिसी को रोजगार के मौके और बढ़ाने के लिए बदल सकती है। कौशल बढ़ाने के कार्यक्रम को भी बदल के नया रूप दिया जा रहा है।
हाल ही में हुई नीति आयोग की बैठक में प्रधानमंत्री ने न्यू इंडिया के विचार को सफल बनाने के लिए मुख्यमंत्रियों का साथ मांगा था। रोजगार को बढ़ाने के लिए भी नीति आयोग ने एक्शन प्लान तैयार किया है।
उल्लेखनीय है कि सीआईआई ने एक आंकड़े के अनुसार बताया था कि 2012 से 2016 के बीच भारत में रोजगार के 1.46 करोड़ मौके बने थे।
Next Story
Top