Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पोक्सो एक्ट को सख्त करने में जुटी मोदी सरकार, अब मासूमों से रेप पर होगी फांसी

12 साल तक के बच्चों के साथ रेप के दोषी को अधिकतम फांसी की सजा का प्रावधान करने के लिए केंद्र सरकार पोक्सो एक्ट में बदलाव करने जा रही है।

पोक्सो एक्ट को सख्त करने में जुटी मोदी सरकार, अब मासूमों से रेप पर होगी फांसी
X

मासूमों के साथ होने वाली रेप की घटनाओं को लेकर देशभर में छाए गुस्से के बीच केंद्र सरकार कानून को सख्त करने में जुट गई है।

केंद्र सरकार ने कहा है कि 12 साल तक की उम्र के बच्चों के साथ रेप के दोषी को फांसी की सजा दिए जाने की व्यवस्था की जा रही है। केंद्र सरकार ने एक जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट से ये बातें कही हैं।

केंद्र सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट को भेजी गई चिट्ठी में कहा गया है कि 12 साल तक के बच्चों के साथ रेप के दोषी को अधिकतम फांसी की सजा का प्रावधान करने के लिए केंद्र सरकार पाक्सो ऐक्ट में बदलाव करने जा रही है।

इसे भी पढ़ें- कंप्यूटर ट्रेनिंग के नाम पर 6 राज्यों में 150 करोड़ की ठगी, ITSPL कंपनी का डायरेक्टर गिरफ्तार

अगली सुनवाई 27 को

सुप्रीम कोर्ट अब इस मामले की सुनवाई 27 अप्रैल को करेगा। केंद्र सरकार की ओर से कहा गया है कि मासूमों के साथ रेप की सजा फांसी करने के काम में वह जुट गई है और इस दिशा में प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

उठती रही है फांसी की मांग

गौरतलब है कि लंबे समय से लोगों के बीच से बच्चों के साथ रेप के मामले में सजा को बढ़ाकर फांसी किए जाने की मांग उठती रही है। हाल ही में जम्मू एवं कश्मीर के कठुआ में एक 7 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप की घटना सामने आने के बाद यह मांग फिर से तेज हुई है।

इनपुट- भाषा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top