Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम के फैसले का सबने किया स्वागत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को नई दिशा में लेकर जा रहा हैं। देश में लगातार सकारात्मक दिशा में परिवर्तन दिख रहा है।

पीएम के फैसले का सबने किया स्वागत

वीआईवी कल्चर खत्म करने लालबत्ती हटाने पीएम नरेंद्र मोदी के फैसले का मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह समेत सभी मंत्रियों ने स्वागत किया है। डा. रमन अपने वाहन से आठ साल पहले ही लालबत्ती उतरवा चुके हैं। अलबत्ता मंत्रियों का कहना है, शासन का आदेश जारी होगा, तब वे तुरंत लालबत्ती निकलवा देंगे। इधर, केंद्र के फैसले के साथ ही डीजीपी ने सबसे पहले पुलिस वाहन से नीली बत्ती उतारी।

मंत्रियों ने लालबत्ती निकालने की बात पर कहा कि वे लालबत्ती स्वयं कैसे निकालेंगे। यह निर्णय तो मुख्यमंत्री को लेना है। जब तक राज्य सरकार इस संबंध में आदेश जारी नहीं करेगी तब-तक वे लालबत्ती कैसे निकालेंगे। मालूम हो कि राज्य सरकार ने रेवड़ियों की तरह लालबत्ती बांटी है। इसमें मंत्रियों के अलावा संसदीय सचिव, निगम मंडल के दर्जनों पदाधिकारियों की गाड़ियों में लालबत्ती है।

पीएम दे रहे देश को नई दिशा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को नई दिशा में लेकर जा रहा हैं। देश में लगातार सकारात्मक दिशा में परिवर्तन दिख रहा है। जैसे ही राज्य सरकार निर्देश जारी करेगी, हम अपनी गाड़ियों से लालबत्ती निकाल देंगे। (बृजमोहन अग्रवाल, कृषि मंत्री)

आदेश के बाद हटा देंगे

मैं इस मामले में कुछ नहीं कहूंगा। लालबत्ती हटाने का अधिकार मुख्यमंत्री का है, जैसे ही मुख्यमंत्री आदेश करेंगे हम अपनी गाड़ी से लालबत्ती हटा देंगे। (पुन्नूलाल मोहिले, मंत्री, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति)

फालो करना हमारा कर्तव्य

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जो भी निर्णय लेते हैं, हम सबका कर्तव्य है उसे फालो करें। मैं तो एक सामान्य कार्यकर्ता की तरह सड़क पर काम करने वालों में से हूं। लालबत्ती के रहने नहीं रहने से फर्क नहीं पड़ता। जिस दिन राज्य शासन से लालबत्ती हटाने का आदेश होगा, हम उस दिन से अपनी गाड़ियों से लालबत्ती हटा देंगे। कल आदेश होगा तो मैं कल ही अपनी गाड़ी से लालबत्ती हटावा दूंगा। (अजय चंद्राकर/पंचायत मंत्री)

फैसला स्वागत योग्य

केंद्र सरकार का यह फैसला स्वागत योग्य है। जब छत्तीसगढ़ में मेरी सरकार थी, तब मैंने भी गाड़ियों से लालबत्ती हटवा दी थी। (अजीत जोगी, पूर्व मुख्यमंत्री एवं संस्थापक जकांछ )

Next Story
Top