Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मोदी सरकार की नई पेट्रोलियम सेवा लोगों के लिए वरदान साबित होगी

यदि आप शहर से कहीं दूर-दराज गांव में रह रहे हैं और आपके पास कोई पेट्रोलियम वाहन है तो यह खबर आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं साबित होगी।

मोदी सरकार की नई पेट्रोलियम सेवा लोगों के लिए वरदान साबित होगी

यदि आप शहर से कहीं दूर-दराज गांव में रह रहे हैं और आपके पास कोई पेट्रोलियम वाहन है तो यह खबर आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं साबित होगी। दरअसल मोदी सरकार जल्द ही शहरों में पोर्टेबल पेट्रोल पंपों की सुविधा शुरु होने जा रही है, जिसके जरिए दूर दराज गांवों में पेट्रोलियम उत्पादों की बिक्री आसान हो जाएगी।

एलिंज पेट्रोल पंप नाम की कंपनी ने इसके लिए चेक रिपब्ल‍िक फर्म पेट्रोकार्ड के साथ करार किया है। कंपनी के मुताबिक देश में करीब 1600 करोड़ रुपये के निवेश से चार निर्माण इकाइयां स्थापित करने के लिए चेक कंपनी पेट्रोकार्ड से समझौता किया है।

यह भी पढ़ेंः-गुजरात से विधायक अल्पेश ठाकुर का कांग्रेस में बढ़ा कद, राहुल ने बनाया बिहार का नया कांग्रेस सचिव

इसके अलावा यदि आप पेट्रोल पंप खोलकर व्यापार करना चाहते हैं तो भी आपको लिए यह अच्छी खबर है। जल्द ही देश में हजारों पेट्रोल पंप खुलने जा रहे हैं। जिसके लिए आप आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः-वरिष्ट पत्रकार कुलदीप नैयर के निधन पर विपक्ष के नेताओं ने शोक व्यक्त किया, किए ये ट्वी

आपको बता दें कि अभी तक देश में पोर्टेबल पेट्रोल पंपो का चलन नहीं है। सामान्य पेट्रोल पंप के मुकाबले पोर्टेबल पेट्रोल के लिए मात्र 400 मीटर जगह की आवश्यकता होती है। इन पेट्रोल पंपो का संचालन बिना किसी अधिकारी के किया जा सकता है।

पोर्टेबल पेट्रोल पंप 90 लाख से 1.20 करोड़ रुपये के निवेश से स्थापित हो जाएगा। आपको बता दें कि बैंक इसके लिए 80 फीसद तक लोन देने के लिए इच्छुक हैं।

Next Story
Top