Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

PM मोदी चीन सीमा पर सैन्य जवानों के साथ मनाएंगे दिवाली

मोदी यहां सेना और आइटीबीपी के जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे।

PM मोदी चीन सीमा पर सैन्य जवानों के साथ मनाएंगे दिवाली
नई दिल्ली. परंपरा जारी रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यह दीवाली भी देश की सुरक्षा में जुटे जवानों के साथ ही मनाएंगे। पीएम मोदी के इस बार दिवाली चीन सीमा से लगे उत्तराखंड के आखिरी गांव माणा में मनाएंगे। केंद्रीय पेट्रोलियम एवं गैस राज्य मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने मोदी के माणा आने की पुष्टि की है। मोदी यहां सेना और आइटीबीपी के जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे।
पिछले दिनों में सर्जिकल स्ट्राइक के साथ साथ पाकिस्तानी घुसपैठ को लेकर भारतीय सेना व सुरक्षा बलों की ओर से जहां जवाबी कार्रवाई में तेजी आई है, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम लोगों को भी सेना से जोड़ने की कवायद की है। दो दिन पहले ही उन्होंने एक वीडियो संदेश जारी कर जनता से अपील की थी कि वे अपनी दीवाली में सेना को भी याद करें। उन्हें संदेश भेजें। जबकि प्रधानमंत्री खुद उनके बीच रहेंगे।
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और थल सेनाध्यक्ष दलवीर सिंह सुहाग भी मोदी के साथ आ सकते हैं। हालांकि चमोली के डीएम विनोद कुमार सुमन ने बताया कि अभी तक उनके पास प्रधानमंत्री के माणा आने की कोई जानकारी नहीं है।
प्रधानमंत्री ने पिछले साल दिवाली सियाचिन मे सैनिकों के साथ मनाई थी। सूत्रों के अनुसार, वह शनिवार को पहले भगवान बद्रीनाथ के दर्शन करेंगे और उसके बाद चमोली के माणा गांव जाएंगे। केंद्र की सत्ता में आने के बाद पहली दीवाली उन्होंने सियाचिन में और दूसरी दीवाली अमृतसर में जवानों के साथ मनाई थी। जाहिर है कि मोदी ने नई परंपरा डाली है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top