Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम ने ट्रेड यूनियनों की हड़ताल से पहले बुलाई आपात बैठक

12 सूत्रीय मांगों के चलते जारी रहेगी ट्रेड यूनियनों की हड़ताल

पीएम ने ट्रेड यूनियनों की हड़ताल से पहले बुलाई आपात बैठक
X
नई दिल्ली. ट्रेड यूनियनों ने शुक्रवार को प्रस्तावित अपनी हड़ताल रद्द करने से इनकार कर दिया है। इसे देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार शाम को एक इमरजेंसी मीटिंग बुलाई। पीएम मोदी के साथ इस बैठक में वित्त मंत्री अरुण जेटली, ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल और श्रम मंत्री बंडारू दत्तात्रेय शामिल थे।
ट्रेड यूनियनों ने चेतावनी दी है कि शुक्रवार को देशभर में बैंक, सरकारी कार्यालय और कारखाने बंद रहेंगे। हालांकि रेलवे कर्मचारियों ने अभी यह संकेत नहीं दिया है कि वे इस हड़ताल में शामिल होंगे। इसका मतलब है कि रेल सेवाओं पर असर पड़ने की संभावना नहीं है।
ट्रेड यूनियनें पिछले साल सितंबर से सरकार पर अपनी 12-सूत्रीय मांगों को माने जाने का दबाव डाल रही हैं। इनमें न्यूनतम वेतन को बढ़ाकर 18,000 रुपये किए जाने की मांग भी शामिल है। वे सरकार के विनिवेश के हालिया निर्णय - खासकर फार्मा, रक्षा के क्षेत्र में विदेशी निवेश की शर्तों में ढील दिए जाने का भी विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि इससे राष्ट्रीय हितों से समझौता हो सकता है।
इंडिया डॉटकॉम की खबर के मुताबिक, सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियंस (सीटू) के महासचिव तपन सेन ने कहा कि हड़ताल से पीछे हटने का सवाल ही नहीं उठता है। इसी तरह इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस (इंटक) के उपाध्यक्ष अशोक सिंह ने कहा कि दो सितंबर की हड़ताल के फैसले पर उनके रुख में रत्ती भर भी बदलाव नहीं आया है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top