Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मोदी के मंत्रिमंडल में रक्षा मंत्री को लेकर फंसा पेंच, शाह ने निकाला ये समाधान

मोदी के मंत्रिमंडल से इन 9 मंत्रियों की विदाई तय है।

मोदी के मंत्रिमंडल में रक्षा मंत्री को लेकर फंसा पेंच, शाह ने निकाला ये समाधान

केंद्रीय मंत्रिमंडल में बड़े फेरबदल की तैयारी है। रविवार को राष्ट्रपति भवन के अशोका हॉल में मोदी सरकार के तीसरे मंत्रिमंडल फेरबदल को नए सिरे से आकार दिया जाएगा। लगभग 17 नए मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना है।

तकरीबन 9 मंत्रियों की विदाई तय बताई जा रही है। कुछ को 2019 के आम चुनाव के मद्देनजर संगठन में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जानी है। उनमें राजीव प्रताप रूढ़ी, निर्मला सीतारमन और सुदर्शन भगत प्रमुख हैं।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पार्टी प्रवक्ताओं के पैनल को नया रूप देने की तैयारी में हैं, जो लोकसभा चुनाव तक पार्टी और केंद्र सरकार की योजनाओं को बेहतर प्रचार-प्रसार दे सके।

इसे भी पढ़ें: EXCLUSIVE: मंत्रियों के इस्तीफे के बाद मोदी ने बनाया ये मास्टर प्लान, शाह-गडकरी को मिली कमान!

इन्हें मिल सकता है ये काम

राजीव प्रताप रूढ़ी और निर्मला सीतारमन पहले भी पार्टी प्रवक्ता की जिम्मेदारी निभा चुके हैं। उम्मीद की जा रही है कि रूढ़ी को मीडिया विभाग का अध्यक्ष बनाया जाएगा।

केंद्रीय मंत्रिमंडल से बाहर हो रहे संजीव कुमार बालयान, फग्गन सिंह कुलस्ते को भी संगठन में काम दिया जाएगा। मंत्री पद से हटाकर महेंद्र नाथ को यूपी का अध्यक्ष पहले ही बना दिया गया।

कैबिनेट मंत्री उमा भारती और कलराज मिश्रा के इस्तीफे की पेशकश स्वीकार कर लिये जाते हैं तो कलराज मिश्रा सहित 7 नए राज्यपालों की पदस्थापना भी की जाएगी।

आगे की स्लिड्स में जानिए नए कैबिनेट को लेकर पीएम मोदी और अमित शाह ने क्या प्लान बनाया है...

Next Story
Share it
Top