Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मोदी के जन्मदिन पर बनेगा विश्व रिकॉर्ड!

पीएम के जन्मदिवस पर दुनिया का सबसे ऊंचा पिरामिड केक बनाने की है तैयारी।

मोदी के जन्मदिन पर बनेगा विश्व रिकॉर्ड!
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर एक अनोखी कोशिश के तहत एक टन से अधिक वजन का दुनिया का सबसे ऊंचा पिरामिड केक बना कर विश्व रिकॉर्ड बनाने की तैयारी के साथ ही उन भारतीय बेटियों को सम्मानित किया जाएगा जिन्होंने प्रशासन, विज्ञान, खेल, कला सहित विभिन्न क्षेत्रों में अपनी उपलब्धियों से देश को गौरवान्वित किया है।
प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन 17 सितंबर को है और इस मौके पर वह अपने गृह राज्य गुजरात जाएंगे। केक सूरत में काटा जाएगा। मोदी के जन्मदिन के लिए यह खास आयोजन गुजरात की अतुल बेकरी, गैर सरकारी संगठन शक्ति फाउंडेशन तथा देश भर में गिटार के 30 से अधिक केंद्र संचालित करने वाली संस्था गिटार मॉन्क कर रहे हैं।
जन्मदिन को 'सेवा दिवस' के रूप में मनाने की वकालत
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन को सेवा दिवस के रूप मे मनाने की वकालत की और कहा कि वह इस दिन तेलंगाना में स्वच्छता अभियान में हिस्सा लेंगे। शाह ने मुझे इस बात की खुशी है कि देशभर में लाखों पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस अवसर पर समाज सेवा करने का निर्णय किया है। पार्टी के एक कार्यकर्ता के तौर पर मैं तेलंगाना में स्वच्छता अभियान में हिस्सा लूंगा।
भाजपा अध्यक्ष ने अपने संदेश में कहा, जन सेवा से अधिक संतुष्टि प्रदान करने वाला और कोई काम नहीं है। प्रधानमंत्री सही कहते हैं कि विकास गरीब लोगों के फायदे के लिए होना चाहिए। यह अंत्योदय को लेकर हमारी प्रतिबद्धता प्रदर्शित करता है।
लेंगे मां का आशीर्वाद
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जन्मदिन की शुरुआत वे हर साल की तरह अपनी मां हीरा बा के आशीर्वाद के साथ करेंगे। पीएम अपने छोटे भाई पंकज मोदी के घर जाएंगे और मां से मिलेंगे। हालांकि, पीएम बनने के बाद पिछले साल वे जन्मदिन के मौके पर मां से मिलने नहीं पहुंच पाए थे।
गरीब लड़कियों में बंटेगा केक
सामाजिक कार्यों से संबद्ध रही अतुल बेकरी यह केक नि: शुल्क तैयार कर रही है। काटे जाने का बाद इसको दिव्यांग, कमजोर एवं वंचित वर्ग की करीब 10,000 लड़कियों को वितरित किया जाएगा।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top