Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Modi Birthday Special: इन कारणों से पीएम मोदी हैं सबसे स्पेशल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार 17 सितंबर को अपना 68वां जन्मदिन अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मनाएंगे।

Modi Birthday Special: इन कारणों से पीएम मोदी हैं सबसे स्पेशल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार 17 सितंबर को अपना 68वां जन्मदिन अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मनाएंगे। पीएम मोदी अपने जन्मदिन के मौके पर काशी विश्वनाथ में दर्शन-पूजन करने के बाद स्कूली बच्चों के साथ अपने जीवन पर बनी फिल्म 'चलो जीते हैं' भी देखेंगे।

खबरों के मुताबिक पीएम मोदी जन्मदिन के मौके पर वाराणसी को करोड़ों रु की योजनाओं की सौगात भी देंगे। लेकिन क्या आप पीएम मोदी के बारे में वो बातें जानते हैं जो उन्हें स्पेशल बनाती हैं।

जानिए पीएम को स्पेशल बनाने वाली बातें..

पीएम मोदी काम के प्रति है बेहद समर्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने काम के प्रति बेहद समर्पित हैं। पीएम मोदी ने अपने कार्यकाल के दौरान कोई छुट्टी नहीं ली हैं। इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि पीएम मोदी अपने काम के प्रति बेहद समर्पित हैं।

पीएम मोदी एक दिन में लगभग 18 घंटे काम करते हैं, विदेशों के दौरे करते हैं लेकिन वे कभी थके या निराश नहीं नजर आते।

निर्धारित वक्त पर करते हैं काम

प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी की दिनचर्या तय है। वह हर काम निर्धारित समय पर ही करते हैं। पीएम मोदी देर रात तक काम करने के बाद भी सुबह तय समय पर उठते हैं, योग करते हैं।

मीडिया में आई खबरों की माने तो लोकसभा चुनाव अभियान के समय पीएम मोदी ने करीब तीन लाख किमी तक का फासला तय किया था।

पीएम मोदी क्रेडिट देने से नहीं चूकते

पीएम मोदी की लोकप्रियता की सबसे बड़ी वजह है वो हमेशा क्रेडिट देने से नहीं चूकते हैं। पीएम मोदी ने 'मन की बात' में कई बार साधारण लोगों की असाधारण कहानियों के लिए तारीफ कर चुके हैं। पीएम मोदी के सोशल मीडिया पर भी फैन फॉलोइंग अधिक है।

स्थानीयता को महत्व

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस प्रांत या क्षेत्र में जाते हैं तो वह अपने भाषण में वहां की भाषा और संस्कृति के जरिए आसानी से तालमेल बिठा लेते हैं। पीएम मोदी स्थानीयता को काफी महत्व देते हैं।

पीएम मोदी बात करने में फॉर्मूलों का करते है इस्तेमाल

पीएम मोदी एक ऐसे राजनीतिज्ञ हैं जो अपनी बात कहने के लिए फॉर्मूलों का यूज करते हैं। पीएम मोदी ये लोकप्रिय फॉर्मूले हैं। जो अधिकतर अपनी बात कहने में फॉर्मूलों का यूज करते हैं। आईटी + आईटी = आईटी, इंडियन टैलेंट + इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, इंडिया टूमॉरो।

Next Story
Top