Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मोदी बने फेसबुक पर दुनिया के सबसे पॉपुलर नेता, जानिए अन्य नेताओं का हाल

सर्वे के डाटा से पता चलता है कि डिजिटल इंडिया, मेक इन इंडिया और स्वच्छ भारत अभियान सरकार के ज्यादा इंगेज्ड कैंपन रहे हैं।

मोदी बने फेसबुक पर दुनिया के सबसे पॉपुलर नेता, जानिए अन्य नेताओं का हाल

नरेंद्र मोदी ने हाल ही में भारत के प्रधानमंत्री के तौर पर तीन साल पूरे किए हैं। लेकिन मोदी की लोकप्रियता दिन बी दिन बढ़ती जा रही हैं।

पीएम मोदी फेसबुक पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता बन गए हैं। अगर दुनिया के अन्य नेताओं की बात करें, तो उन्होंने इस मामले में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भी पीछे छोड़ दिया हैं।

इतना ही नहीं पीएमओ का ऑफिशियल पेज भी मोदी के बाद तीसरे नंबर पर है। केंद्र में तीन सरकार पूरे होने के मौके पर जितने भी सर्वे और पोल कराए गए उसमें सरकार की लोकप्रियता में इजाफा दिखा है।

इसे भी पढें- राष्ट्रपति चुनावः आज PM से मिलेंगे नीतीश कुमार, गरमाई सियासत

इकोनॉमिक टाइम्स के मुताबिक कुछ कंपनियों द्वारा कराए गए सर्वे के डाटा से पता चलता है कि डिजिटल इंडिया, मेक इन इंडिया और स्वच्छ भारत अभियान सरकार के ज्यादा इंगेज्ड कैंपन रहे हैं।

फेसबुक इंडिया की पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर अंखी दास ने कहा कि यह लोक प्रशासन का नया रूप है। उन्होंने कहा कि डिजिटल इंडिया या मेक इन इंडिया जैसे बड़ी परियोजनाओं में सबसे ज्यादा इंगेजमेंट रहा है, जो अधिकांश नौकरियों से जुड़ा हुआ था।

आपको बता दें कि साल 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी के 1.4 करोड़ फॉलोअर्स थे। मगर, आज सरकार के तीन साल पूरा कर लेने के बाद यह आंकड़ा बढ़कर 4.19 करोड़ हो गया है।

इसे भी पढें- देश में पहली बार! अब पानी के अंदर भी दौड़ेगी मेट्रो, पीएम मोदी जल्द करेंगे उद्घाटन

हालांकि दुनिया के सबसे लोकप्रिय ने के रूप में पूर्व अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा का जलवा अभी भी बरक़रार हैं। उन्हें अभी तक कोई भी वैश्विक ने ता पीछे नहीं छोड़ पाया हैं।

अमेरिका के राष्ट्रीपति पद से रिटायर होने के बाद भी ओबामा के अभी भी करीब 5.4 करोड़ फॉलोअर्स बने हुए हैं।

Next Story
Top