Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बूंद-बूंद को तरसेगा पाक, किसानों को मिलेगा पानी: मोदी

मोदी ने कहा कि पाकिस्तान की जनता को अपने हुक्मरानों से जवाब मांगना चाहिए।

बूंद-बूंद को तरसेगा पाक, किसानों को मिलेगा पानी: मोदी
X
बठिंडा. पंजाब के बठिंडा में एम्स के शिलान्यास कार्यक्रम में शुक्रवार को हिस्सा लेने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंधु जल समझौते को लेकर पाकिस्तान पर जमकर निशाने साधे। रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार किसानों और गरीबों के कल्याण कि लिए प्रतिबद्ध है। हम पाकिस्तान जाने वाला बूंद-बूद पानी रोककर पंजाब के किसानों को देंगे। उन्होंने कहा कि सिंधु नदी का पानी हिंदुस्तान का पानी है। भारत के हक का पानी पाकिस्तान नहीं जाएगा। भारतीय किसानों को ये पानी मिलेगा। वह पानी आपके खेतों में नहीं आ रहा, यह पाकिस्तान के माध्यम से समुद्र में बह जाता है। मैंने एक टास्क फोर्स बनाया है। सिंधु समझौते में जो हिंदुस्तान के हक का पानी है, पाकिस्तान में बह जाता है, उसे बूंद बूंद रोक कर मैं पंजाब, जम्मू कश्मीर, हिंदुस्तान के किसानों के लिए लाने के लिए कृत संकल्प हूं।
पाकिस्तान पर साधे निशाने
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की जनता भी गरीबी से मुक्ति चाहती है। लेकिन, पाकिस्तान सरकार अपना राजनीतिक उल्लू सीधा करने के लिए तनाव पैदा करती है। उन्होंने कहा कि सतलुज, व्यास, रावी में से जो हिंदुस्तान के हक का पानी भारत के हिस्से में नहीं आ रहा यह पाकिस्तान के रास्ते समुद्र में बह रहा है। अब बूंद-बूंद पानी रोककर यह पानी देश के किसानों को दिया जाएगा। पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं पाकिस्तान की आवाम से बात करना चाहता हूं। अगर कोई पाकिस्तान में मरता है तो हिंदूस्तान में भी आंसू बहता है। मोदी ने कहा कि पाकिस्तान को गरीबी, अशिक्षा और आतंकवाद से लड़ना चाहिए। सर्जिकल स्ट्राइक से पाकिस्तान में हड़कंप मच गया। पाकिस्तान की जनता को अपने हुक्मरानों से जवाब मांगना चाहिए। लड़ना है तो भ्रष्टाचार, कालेधन, जाली नोट और गरीबी के खिलाफ लड़ो। भारत के साथ लड़ाई कर के खुद को भी तबाह कर रहे हो, निर्दोषों की मौत के जिम्मेदार भी बन रहे हो।
सरकार गरीबों-किसानों के साथ
इस मौके पर आयोजित रैली में मोदी ने कहा कि देश के विकास में रोड बने, एयरपोर्ट बने, रेल चले इसका जितना महत्व है उससे भी ज्यादा सामान्य नागरिकों के लिए सोशल इंफ्रास्ट्रक्चर स्कूल, अस्पताल जरूरी है। स्कूल, अस्पताल सरकार की प्राथमिकता है। सरकार गरीबों-किसानों के साथ है। हम उनके जीवन में बदलाव लाने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं। इस ढांचे के मजबूत होने से समाज ताकतवर बनता है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इसी दिशा में काम कर रही है। इसी के तहत बठिंडा में लगभग एक हजार करोड़ रुपये की लागत से एम्स का निर्माण होने जा रहा है।
नोटबंदी पर मांग सहयोग
उन्होंने कहा कि काले कारोबार को खत्म करने के लिए 500 व 1000 के नोट बंद किए। इसके कारण लोगों को कुछ समय परेशानी हुई, लेकिन सबने इसे भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए जरूरी बताया। उन्होंने इस काम में मदद देने के लिए जनता का शुक्रगुजार किया। उन्होंने कहा कि यह कठिनाइयों भरा रास्ता था, लेकिन भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए जनता ने उनका साथ दे रही है। मोबाइल फोन को खुद का बैंक बनाएं। लेनदेन मोबाइल फोन के जरिये करें। मोदी ने कहा कि जाली नोट ने युवाओं को बर्बाद किया है। इसका खात्मा करना जरूरी है। उन्होंने काला धन खत्म करने के लिए लोगों से मदद मांगी। उन्होंने कहा कि देश में कभी सबसे युवा मुख्यमंत्री बादल थे और अब वरिष्ठ मुख्यमंत्रियों में भी प्रकाश सिंह बादल की चर्चा होती है। उन्होंने कहा कि पंजाब के उज्ज्वल भविष्य के लिए केंद्र सरकार पंजाब के साथ है।
बदल भी गरजे
इस मौके पर मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि आज ऐतिहासिक दिन है जब राज्य में इलाज के लिए सबसे बड़े प्रोजेक्ट एम्स का नींवपत्थर रखा गया है। उन्होंने पीएम से कहा कि वह इसका उद्घाटन करने के लिए भी इसकी तारीख दे दें, ताकि यहां से इलाज भी जल्द शुरू हो जाए। बादल ने कहा कि पंजाब के विकास में कांग्रेस का कोई योगदान नहीं है। कांग्रेस में पंजाब को जख्म दिए, जबकि मोदी सरकार ने बिना कुछ मांगे ही बहुत कुछ दिया। बादल ने नोटबंदी पर मोदी सरकार की तारीफ की। उन्होंने कहा कि इससे ब्लैकमनी रखने वालों की कमर टूटी है। उन्होंने केंद्र सरकार से अपील की पंजाब से पराली खरीदकर इसका इस्तेमाल एथनॉल बनाने में किया जाए। इससे पंजाब के किसानों को लाभ होगा।
उद्घाटन के बहाने चुनाव प्रचार
आपको बता दें, प्रधानमंत्री ने यहां एम्स के उद्घाटन के बहाने पंजाब विधानसभा चुनाव प्रचार का शंखनाद किया। मालवा में कुल 65 सीटें हैं। मालवा क्षेत्र में बीजेपी को सात सीटें दी गई हैं। बीजेपी को पूरे मालवा में सीमावर्ती क्षेत्र में ही सीटें दी गई हैं। बीजेपी को फिरोजपुर जिले में से एक फिरोजपुर सीट, फाजिल्का जिले में से दो सीटें फाजिल्का व अबोहर, लुधियाना जिले से तीन सीटें और एक सीट पटियाला जिले से राजपुरा की दी गई हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और
पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top