Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PM MODI ने किया ''रायसीना डायलॉग'' का उद्घाटन, पाक पर जमकर बरसे

पीएम मोदी ने कहा कि पड़ोसियों से अच्छे संबंधों के लिए ही मैंने अपने शपथ-ग्रहण समारोह में सार्क देशों को न्योता भेजा था।

PM MODI ने किया
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरे रायसीना डायलॉग के उद्घाटन के मौके पर कहा कि इस मौके पर आप लोगों से बात करना बड़ी बात है। पीएम ने कहा कि मई 2014 में मेरे साथी भारतीयों ने परिवर्तन के जनादेश के साथ हमारी सरकार को मौका दिया। अलग अलग वजहों से दुनियाभर में बड़े बदलाव हो रहे हैं।
पीएम ने कहा कि अगर पाकिस्तान भारत से बातचीत करना चाहता है तो उसे आतंकवाद से दूर चलना चाहिए। जो देश आतंकवाद और हिंसा को बढ़ावा दे रहे हैं उन्हें अलग-थलग कर देना चाहिए। मैं खुद लाहौर गया, लेकिन भारत अकेला शांति के रास्ते पर नहीं चल सकता। पीएम ने कहा कि हम पड़ोसियों से अच्छे संबंध चाहते हैं। पिछले ढाई साल में हमने शांति के लिए काम किया है। अफगानिस्तान में इसकी मिसाल देखी जा सकती है। पीएम मोदी ने कहा कि पड़ोसियों से अच्छे संबंधों के लिए ही मैंने अपने शपथ-ग्रहण समारोह में सार्क देशों को न्योता भेजा था।
पीएम मोदी ने इस मौके पर कहा कि सबका साथ, सबका विकास केवल भारत के लिए नहीं है बल्कि पूरे विश्व के लिए है। हम भारत को आगे बढ़ाने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संबंधों को मजबूत करना चाहते हैं। नॉन स्टेट एक्टर्स द्वारा फैलाई जा रही चुनौतियों का हम सामना कर रहे हैं। पीएम ने कहा कि हमने नए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी विकास के लिए सहयोग पर बात की है। रूस पर मोदी ने कहा कि वो भारत का एक स्थायी दोस्त है। राष्ट्रपति पुतिन और मैंने लंबी बातचीत की है। आतंक पर पीएम ने कहा कि जो भी हमारे पड़ोसी हिंसा, घृणा और आतंक को बढ़ावा दे रहे हैं, वे अलग और नजरअंदाज किए गए हैं। हम अच्छे और बुरे आतंकवाद में भेद खत्म करके इसे धर्म से अलग करना चाहते हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top