Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

केरल में बोले पीएम मोदी- हमारे 18 जवानों का बलिदान बेकार नहीं जायेगा

मोदी ने कहा कि दूसरे देशों के लोग हिंदुस्तान से प्रेरणा ले रहे हैं।

केरल में बोले पीएम मोदी- हमारे 18 जवानों का बलिदान बेकार नहीं जायेगा
कोझिकोड. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को केरल के कोझिकोड में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पाकिस्तान पर बेहद तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के हुक्मरान सुन लें, हमारे 18 जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा। हम आपको विश्व समुदाय से अलग करके रखेंगे। जम्मू कश्मीर के उरी में हमारे पड़ोसी देश से एक्सपोर्ट किए गए आतंकवादियों ने हमारे 18 जवानों को शहीद कर दिया. आतंकवादी कान खोलकर सुन लें, यह देश इस घटना को कभी भूलने वाला नहीं है। हमारे देश में अशांति फैलाने के लिए आतंकवादियों ने पिछले कुछ समय में 17 बार घुसपैठ की कोशिश की, लेकिन हमारी सेना ने 110 आतंकवादियों को मार गिराया है। आप कल्पना कर सकते हैं कि पड़ोसी देश एक बार सफल हुआ और हमारे 18 सैनिकों को शहीद होना पड़ा, अगर 17 कोशिशों में भी सफल होता तो कितना दर्द देश को सहना पड़ता।
मोदी के भाषण के मुख्य अंश
* आतंकवाद मानवता का दुश्मन है. पूरी दुनिया को एकजुट होकर आतंकवाद को परास्त करना है. भारत न आतंकवाद के आगे झुका है और न झुकेगा. हम आतंकवाद खात्मा कर के रहेंगे। हमारे सुरक्षाबलों के जवान वो इस लड़ाई को जीतते चले गए हैं, इसका कारण सिर्फ शस्त्र नहीं होते हैं, शस्त्र तो खिलौने होते हैं। देश का मनोबल उनका हौसला होता है। आज देश का मनोबल ऊंचा है. देश के सवा सौ करोड़ देशवासियों का मनोबल ऊंचा है और यही सुरक्षाबलों की शक्ति है।
* पाकिस्तान के हुक्मरान आतंकवादियों के आकाओं के लिखे भाषण पढ़ते हैं। दुनिया को पाकिस्तान के हुक्मरानों से कोई उम्मीद नहीं है। मैं यहां से पाकिस्तान की आवाम से बात करना चाहता हूं। 1947 से पहले आपके पूर्वज भी इसी संयुक्त भारत की धरती को प्रणाम करते थे. इसको अपना मानते थे।
* मैं पाकिस्तान से पूछता हूं आपके पास पीओके है आप उसको नहीं संभाल पा रहे हो। आप पूर्वी पाकिस्तान (अब बांग्लादेश) को नहीं संभाल पाए। आप गिलगित को नहीं संभाल पा रहे, आप बलूचिस्तान को नहीं संभाल पा रहे। कश्मीर की बात करके आपके हुक्मरान आपको गुमराह कर रहे हैं। वहां की आवाम अपने हुक्मरानों से पूछे कि दोनों देश एक साथ आजाद हुए थे। हिन्दुस्तान सॉफ्टवेयर एक्सपोर्ट करता है और पाकिस्तान आतंकवाद एक्सपोर्ट करता है।
* पाकिस्तान की आवाम से मैं कहना चाहता हूं कि आपको गुमराह करने के लिए हिन्दुस्तान से 1000 साल तक लड़ने की बात करती है। आज दिल्ली में ऐसी सरकार बैठी है कि मैं आपकी इस चुनौती को स्वीकार करते हैं। मैं पाकिस्तान की आवाम का आह्वान करता हूं मैं लड़ने के लिए तैयार हूं। आओ लड़ते हैं देखें पहले अपने देश की गरीबी कौन खत्म करता है। पहले बेरोजगारी पहले कौन खत्म करता है। दोनों देश अशिक्षा को खत्म करने के लिए लड़ें, देखें पहले कौन अशिक्षा से पार पाता है। पाकिस्तान की जनता का आह्वान करता हूं कि आओ नवजात शिशुओं को बचाने की लड़ाई लड़ें।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top