Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यूपी चुनाव 2017: रैलियों का दौर शुरू, नोटबंदी का मुद्दा रहेगा अहम

राहुल ने देवरिया से दिल्ली तक की यात्रा के दौरान जौनपुर में खाट सभा भी आयोजित की थी।

यूपी चुनाव 2017: रैलियों का दौर शुरू, नोटबंदी का मुद्दा रहेगा अहम
नई दिल्ली. यूपी में रैलियों का दौर शुरू हो गया है। पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और एमआइएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी आज 19 दिसंबर को अलग-अलग जगहों पर करेंगे। पीएम मोदी जहां कानपुर में राहुल गांधी जौनपुर में और ओवैसी सिद्धार्थनगर में रैली करेंगे।
मोदी की रैली दोपहर करीब 12 बजे होगी। बीजेपी नेताओं का दावा है कि उनकी परिवर्तन रैली में कानपुर और उसके आसपास के जिलों के करीब पांच लाख लोग शामिल होंगे। रैली में शहर के व्यापारियों को शामिल करने के लिए बीजेपी नेताओं की टोलियां शहर के बाजारों में दौरा कर रही हैं।
दूसरी और रैली में राहुल गांधी नोटबंदी से देश में व्याप्त समस्याओं पर चर्चा करेंगे। राहुल यह चाहते हैं कि वे इस मुद्दे को इस तरह प्रदेश में उठाए कि उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव में इसका लाभ मिल सके।
गौरतलब है कि राहुल गांधी ने देवरिय से दिल्ली तक की यात्रा के दौरान जौनपुर में खाट सभा भी आयोजित की थी, जिसमें उन्हें अच्छी-खासी सफलता मिली थी। इसलिए उन्होंने रैली के लिए जौनपुर को चुना है।
वहीं ओवैसी यह रैली केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले के विरोध में करने वाले हैं। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में अगले साल चुनाव होने हैं और कोई भी पार्टी इस मुद्दे पर बीजेपी को घेरने का मौका नहीं छोड़ना चाहती।
ऐसा माना जा रहा है कि नोटबंदी से कारोबार ठप्प होने से नाराज व्यापारियों को मनाने की हरसंभव कोशिश पार्टी नेताओं द्वारा की जा रही है।
साभार- deccanchronicle.com
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top