Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारत-न्यूजीलैंड के बीच आतंक और उग्रवाद के खिलाफ बनी सहमति

दोनों देशों के बीच औपचारिक वार्ता से पहले विदेश राज्य मंत्री एम. जे. अकबर ने की से मुलाकात की।

भारत-न्यूजीलैंड के बीच आतंक और उग्रवाद के खिलाफ बनी सहमति
नई दिल्ली. भारत की तीन दिवसीय यात्रा पर आए न्यूजीलैंड के पीएम जॉन की ने बुधवार को नई दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री के साथ बातचीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बढ़ती वैश्विक आर्थिक अनिश्चितताओं से प्रभावी तरीके से निपटने के लिए हम अधिक आर्थिक संपर्क की जरूरतों को समझते हैं।
पीएम मोदी ने कहा कि भारत-न्यूजीलैंड के बीच साइबर सुरक्षा सहित आतंक और उग्रवाद के खिलाफ सुरक्षा और खुफिया सहयोग बढ़ाने पर सहमति बनी है। एनएसजी की सदस्यता के लिए भारत के प्रयासों में न्यूजीलैंड के रचनात्मक रख के लिए मैं प्रधानमंत्री (जॉन की) का आभार जताता हूं।
लाइव हिंदुस्तान के अनुसार, वहीं न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जॉन की ने कहा, हमारी भारत की एनएसजी में सदस्यता के लिए विस्तत बातचीत हुई। हम इस मुद्दे पर रचनात्मक तरीके से काम करते रहेंगे।
वहीं इससे पहले न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जॉन की का बुधवार को राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया गया राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की का बुधवार को स्वागत किया। उन्हें राष्ट्रपति भवन में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।
दोनों देशों के बीच औपचारिक वार्ता से पहले विदेश राज्य मंत्री एम. जे. अकबर ने की से मुलाकात की। की भारत की तीन दिवसीय राजकीय यात्रा पर मंगलवार को नई दिल्ली पहुंचे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top