Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PM मोदी ने शुरुआत में बजट पेश करने के फायदे बताए

मोदी ने आर्थिक वृद्धि की रफ्तार बढ़ाने के लिए युवाओं की ताकत को जोड़ने पर जोर दिया।

PM मोदी ने शुरुआत में बजट पेश करने के फायदे बताए
X
नई दिल्ली. मोदी सरकार इस साल, पिछले कई सालों पुराने रिवाज को तोड़ते हुए एक महीने पहले ही बजट पेश करने जा रही है। बजट पेश करने की तारीख को पहले करने की वजह पर बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इसका अर्थव्यवस्था पर सकारात्मक असर होगा। उन्होंने कहा कि पहले बजट पेश करने से स्कीम्स के लिए फाइनैंशल इयर की शुरुआत में ही अच्छी राशि उपलब्ध हो सकेगी।
साल 2017 में 1 फरवरी को ही बजट पेश किए जाने की योजना है। नीति आयोग के सदस्यों और कई अन्य प्रमुख अर्थशास्त्रियों के साथ ‘आर्थिक नीतियां-आगे का रास्ता’ विषय पर आयोजित बैठक में मोदी ने कहा कि बजट चक्र में बदलाव का वास्तविक अर्थव्यवस्था पर प्रभाव होगा। बजट पेश करने की तारीख को पहले करने की वजह बताते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि इससे इकॉनमी पर सकारात्मक प्रभाव होगा।
मोदी ने आगे कहा कि बजट पेश करने की तारीख को पहले किया गया है ताकि नए वित्त वर्ष की शुरुआत में ही खर्च के लिए अधिकृत पूंजी उपलब्ध हो सके। सरकार ने वित्त वर्ष 2017-18 का बजट एक फरवरी को पेश करने का प्रस्ताव किया है। आमतौर पर बजट फरवरी महीने की आखिरी तारीख को किया जाता है। अगले वित्त वर्ष के लिए अलग से रेल बजट भी नहीं पेश किया जाएगा। सरकार ने रेल बजट को आम बजट में मिलाने का फैसला किया है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top