Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

केंद्र सरकार POK के शरणार्थियों को देगी 2000 करोड़ की मदद

पीओके के रिफ्यूजी लोगों को लाकर जम्मू-कश्मीर में बसाया जाएगा

केंद्र सरकार POK के शरणार्थियों को देगी 2000 करोड़ की मदद
नई दिल्ली. केंद्र की मोदी सरकार जल्द ही पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के लोगों को एक बड़ा पैकेज देने की घोषणा कर सकती है। बता दें कि पीओके से पीएम मोदी की संबंधों की पहल के तहत देश में रह रहे पीओके के विस्थापित लोगों के लिए दो हजार करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की जा सकती है।
द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, प्रस्ताव के अनुसार पीओके के रिफ्यूजी लोगों को लाकर जम्मू-कश्मीर में बसाया जाएगा। इस प्रस्ताव के लिए 2000 करोड़ रूपए का फंड सरकार रिलीज कर सकती है। केंद्र सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार सरकार कश्मीर के लोगों के लिए फंड जारी करने के अलावा पीओके में अत्याचार सह रहे परिवारों के लिए फंड जारी कर सकता है। पीओके में पाकिस्तान सरकार के अत्याचार की वजह से कई परिवारों को दिक्कतों को सामना उठाना पड़ रहा है।
साथ ही अधिकारियों ने बताया कि मोदी सरकार की तरफ से की गई घोषणा का असर 36000 परिवारों पर पड़ेगा। यह परिवार वर्ष 1947, 1965 और 1971 में जम्मू-कश्मीर से पीओके चले गए थे। कश्मीर को लेकर सभी पार्टियों के साथ हुई बैठक में भी पीएम मोदी ने विदेश मंत्रालय को आदेश ​दिए हैं कि पीओके, गिलगिट और बलूचिस्तान के लोगों में संपर्क में रहें और वहां पर पाकिस्तान की तरह से किए जा रहे मानवाधिकार उल्लघंन में उसकी भूमिका को उजागर करें।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top