Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मिजोरम चुनाव / ये हैं सबसे अमीर उम्मीदवार, घर-घर जाकर कर रहे प्रचार

इस बार 55 करोड़ रुपये की संपत्ति की घोषणा कर मिजोरम के विधानसभा चुनावों में सबसे अमीर उम्मीदवार के तौर पर उभर कर सामने आये मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के नेता रॉबर्ट रोमाविया रॉयटे।

मिजोरम चुनाव / ये हैं सबसे अमीर उम्मीदवार, घर-घर जाकर कर रहे प्रचार

अपनी 55 करोड़ रुपये की संपत्ति की घोषणा कर मिजोरम के विधानसभा चुनावों में सबसे अमीर उम्मीदवार के तौर पर उभर कर सामने आये मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के नेता रॉबर्ट रोमाविया रॉयटे का कहना है कि वह घर-घर जाकर चुनाव प्रचार करके इसे आडंबरहीन रखना चाहते हैं।

यह अलग बात है कि राज्य के इस अमीर नेता के पास खुद का एक लोकप्रिय फुटबॉल क्लब है और कीमती कारों का बेड़ा मौजूद है। आइजोल ईस्ट-II विधानसभा क्षेत्र से राज्य में विपक्षी पार्टी के उम्मीदवार रॉयटे पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं और जिस सीट से वह चुनाव लड़ रहे हैं वहां से कांग्रेस ने अपने दिग्गज नेता एवं राज्य के मौजूदा वित्त मंत्री लालसावता को मैदान में उतारा है।
एमएनएफ नेता ने बतौर निर्दलीय वर्ष 2014 में लोकसभा चुनाव लड़ा था जिसमें वह हार गये थे। 51 वर्षीय करोड़पति कारोबारी ने कहा कि वह बिना किसी हल्लाबोलो या नारेबाजी के एक स्वच्छ चुनाव प्रचार अभियान करना चाहते हैं।
रॉयटे की आइजोल एफसी 2017 में आई-लीग खिताब जीत चुकी हैं। मिजोरम में 28 नवंबर को विधानसभा चुनाव होंगे और मतगणना 11 दिसंबर को होगी। इसके साथ ही चार राज्यों के भी रिजल्ट आएंगे।
Loading...
Share it
Top