Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मिजोरम: सर्जन नहीं होने पर डॉक्टर विधायक ने किया इमरजेंसी ऑपरेशन

मिजो नेशनल फ्रंट के विधायक बेछुआ एक डॉक्टर भी हैं।

मिजोरम: सर्जन नहीं होने पर डॉक्टर विधायक ने किया इमरजेंसी ऑपरेशन
नई दिल्ली. मिजोरम की राजधानी एजल में एक विधायक नेता ने मिसाल कायम की है। एक अस्पताल में सर्जन डॉक्टर नहीं होने पर वहां के स्थानीय विधायक ने खुद ऑपरेशन किया और महिला की जान बचाई। इस तरह विधायक ने नेता और डॉक्टर दोनों का कर्तव्य निभाया। विधायक डॉक्टर के. बेछुआ एमबीबीएस ग्रेजुएट हैं।
हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, मिजोरम के सियाहा जिले में मिजो नेशनल फ्रंट के विधायक डॉक्टर के. बेछुआ अपने इलाके के दौरे पर थे। तभी उन्हें पता चला कि जिला अस्ताल में एक महिला को पेट में परेशानी हो रही है। जानकारी करने पर पता चला कि आपरेशन करने के लिए सर्जन ही मौजूद नहीं हैं। महिला मरीज की हालत बिगड़ती देख विधायक बेछुआ ने उसका तत्काल आपरेशन करने का फैसला किया। उसके बाद नेता जी ने ऑपरेशन किया और ये ऑपरेशन सफल रहा।
बता दें कि जब महिला की तबियत बिगड़ी तब अस्पताल का सर्जन ट्रेनिंग के लिए इम्फाल गया हुआ था। अस्पताल के मुताबिक महिला की हालत खराब होती जा रही थी। इसिलए आपरेशन तत्काल करना जरूरी था। ऑपरेशन के बाद डॉक्टर और विधायक बेछुआ ने कहा कि मुझे पता चला कि महिला के पेट में काफी दर्द है। उसकी हालत बिगड़ती जा रही है। फौरन उसका आपरेशन किए जाने की जरूरत है। हालात कुछ एसे थे कि अगर उसका आपरेशन नहीं किया जाता तो महिला की मौत भी हो सकती थी। इसी कारण मैंने तुरंत आपरेशन करने का फैसला किया। मैंने तुरंत सारी जांचें कराईं और आपरेशन कर दिया। - बता दें कि यह घटना बुधवार की है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top