Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तमिलनाडु: मरीना बीच से गिरफ्तार हुए एम.के.स्टॉलिन

पार्टी विधायकों को बाहर किए जाने के विरोध में धरने पर बैठे थे स्टॉलिन।

तमिलनाडु: मरीना बीच से गिरफ्तार हुए एम.के.स्टॉलिन
चेन्नई. तमिलनाडु में फ्लोर टेस्ट के दौरान धरने पर बैठे एम करुणानिधि के बेटे एमके स्टॉलिन को मरीना बीच पर गिरफ्तार कर लिया गया है। स्टॉलिन और उनके साथी तमिलनाडु विधानसभा से पार्टी के विधायकों को बाहर किए जाने के विरोध में धरने पर बैठे थे। स्टॉलिन ने बताया कि उन्होंने विधानसभा में विश्वास मत के लिए गुप्त मतदान की मांग की थी, साथ ही सदन की कार्यवाही एक सप्ताह तक स्थगित करने की भी मांग की थी। जिससे विधायक अपने क्षेत्रों में जाकर जनता की राय ले सकें। उसके बाद विश्वास मत के लिए मतदान करें।
इसी मांग को लेकर डीएमके के नेता विधानसभा के अंदर विरोध कर रहे थे। जिसके कारण उन्हें मार्शलों के द्वारा जबरदस्ती बाहर निकलवा दिया गया। इस घटना के दौरान उन्हें चोटें भी आई और कमीज भी फट गई। इसी घटना को लेकर स्टॉलिन भूख हड़ताल पर बैठ गए। सुरक्षा को देखते हुए वहां पुलिस बल तैनात कर दिया गया। पुलिस ने उनको और उनके साथियों को मनाने की कोशिश की। लेकिन नहीं मानने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।
आपको बता दें कि विश्वास मत हासिल करने के बाद विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। यहां तक की स्पीकर पी.धनपाल की तरफ से गुप्त मतदान की मांग को खारिज करने के बाद डीएमके विधायकों ने जमकर हंगामा किया। उन्होंने स्पीकर के सामने रखी मेज और कुर्सियां तोड़ दी। मुख्यमंत्री पनालीसामी ने विधानसभा में बहुमत हासिल कर लिया। पनालीसामी को 122 वोट पड़े। जबकि 11 सदस्यों ने उनके खिलाफ वोट दिया।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top