Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मुफ्त का इंटरनेट देना चाहते हैं तो दान-पुण्य करें जुकरबर्ग:मित्तल

दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल के प्रमुख सुनील मित्तल ने कहा है कि यदि कंपनियां मोबाइल इंटरनेट के लिए शुल्क वसूलना बंद करती हैं तो उन्हें ‘दान पुण्य’ करना चाहिए।

मुफ्त का इंटरनेट देना चाहते हैं तो दान-पुण्य करें जुकरबर्ग:मित्तल

बार्सिलोना.सोशल नेटवर्किंग क्षेत्र की दिग्गज फेसबुक की महत्वाकांक्षी ‘मुफ्त इंटरनेट’ योजनाओं को आड़े हाथों लेते हुए दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल के प्रमुख सुनील मित्तल ने कहा है कि यदि कंपनियां मोबाइल इंटरनेट के लिए शुल्क वसूलना बंद करती हैं तो उन्हें ‘दान पुण्य’ करना चाहिए।

आज जो बोएंगे, रिटायरमेंट के बाद वही काटेंगे- जानिए सुखी रिटायर्मेंट के टिप्स

फेसबुक ने एक ‘इंटरनेट डाट आर्ग’ पहल की है जिसके तहत व्यक्ति चुनिंदा वेबसाइटों पर बिना शुल्क भुगतान किए जा सकता है, बशर्ते इस सुविधा के लिए दूरसंचार आपरेटर ने साझीदारी की हो। संयोग से, एयरटेल अफ्रीका, फेसबुक की इस सुविधा के लिए एक साझीदार है, जबकि इसकी प्रतिद्वंद्वी रिलायंस कम्युनिकेशंस ने भारत में इस सुविधा के लिए फेसबुक से साझीदारी की है।

मंथली सेविंग के ये पांच टिप्स, बनाएंगे आपको समझदार

इस पहल के पीछे कंपनी की सोच है कि लोगों को नि:शुल्क सेवा की पेशकश कर उन्हें इंटरनेट के दायरे में लाया जा सकता है। यहां मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में फेसबुक के संस्थापक एवं सीईओ मार्क जुकरबर्ग से मुलाकात करने वाले मित्तल ने कहा कि फेसबुक की यह सोच सही है कि इस तरह की पहल से बाजार का विस्तार होगा, लेकिन दूरसंचार कंपनियों को भी अपनी कमाई करनी है।

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, 4जी नेटवर्क एक साल में दोगुना करेगी एयरटेल-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top