Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रतन टाटा ने की वापसी, चेयरमैन के पद से हटे मिस्त्री

मिस्त्री ने 29 दिसंबर 2012 को टाटा समूह के चेयरैमन का पद संभाला था

रतन टाटा ने की वापसी, चेयरमैन के पद से हटे मिस्त्री
नई दिल्ली. टाटा संस ने एक आश्चर्यजनक घटना क्रम के तहत साइरस मिस्त्री को आज कंपनी के चेयरमैन पद से हटा दिया। मिस्त्री को नमक से लेकर ट्रक बनाने वाले 100 अरब डॉलर के इस विशाल कंपनी समूह का नेतृत्व 4 साल पहले सौंपा गया था। मिस्त्री ने 29 दिसंबर 2012 को रतन टाटा की जगह टाटा समूह की इस होल्डिंग कंपनी के चेयरैमन का पद संभाला था। समूह ने रतन टाटा को 4 महीने के लिए अंतरिम चेयरमैन नियुक्त किया है।
मुंबई में सोमवार को हुई बोर्ड मीटिंग के दौरान यह फैसला लिया गया। नए चेयरमैन के चुनाव के लिए एक चयन समिति बना दी गई है। इस समिति में रतन एन टाटा, वेनु श्रीनिवासन, अमित चंद्रा, रोनेन सेन और लॉर्ड कुमार भट्टाचार्य शामिल हैं। समिति को चार महीनों नया अध्यक्ष चुनना है. साइरस पल्लौंजी मिस्त्री को 28 दिसंबर, 2012 को टाटा का चेयरमैन बनाया गया था। मिस्त्री ने छठें चेयरमैन के तौर पर ग्रुप में कार्यभार संभाला था।
इस दौरान 5 सदस्यीय एक खोज समिति नए चेयरमैन की नियुक्ति करेगी। खोज समिति में रतन टाटा के अलावा, उद्योगपति वेणु श्रीनिवासन, बेन कैपिटल प्राइवेट इक्विटी के प्रबंध निदेशक अमित चंद्रा, राजनयिक एवं अमरीका में भारत के पूर्व राजदूत रोनेन सेन तथा वार्बिक मैन्यूफैक्चरिंग ग्रुप के संस्था एवं चेयमैन तथा भारतीय प्रबंध संस्थान खडग़पुर के स्नातक लार्ड कुमार भट्टाचार्य को रखा गया है। समूह की कारोबारी कंपनियों में सीईओ के स्तर कोई फेरबदल नहीं किया गया है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Share it
Top