Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लकर का मुंबई एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत, भारत ने 6 बार जीता ये खिताब

मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब जीतने वाली हरियाणा की बेटी मानुषी छिल्लर एक हफ्ते बाद अपने वतन वापस लौटी हैं।

मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लकर का मुंबई एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत, भारत ने 6 बार जीता ये खिताब

बीते दिनों चीन में मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब जीतने वाली हरियाणा की बेटी मानुषी छिल्लर एक हफ्ते बाद अपने वतन वापस लौटी हैं। बीती रात लंदन से मुंबई के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरीं।

एयर पोर्ट पर इस दौरान लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया। मानुषी ने भी हाथ हिलाकर फैन्स का अभिवादन स्वीकार किया। 17 साल बाद भारत के पास मिस वर्ल्ड का खिताब आया है। मानुषी से पहले 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने प्रतियोगिता जीती थी।

मिस वर्ल्ड 2017 प्रतियोगिता

मानुषी ने दुनिया के विभिन्न हिस्सों से 108 सुंदरियां को पछाड़कर यह खिताब अपने नाम किया। मिस इंडिया मानुषी छिल्लर ये खिताब जीतने वाली छठी भारतीय हैं।

20 साल की मानुषी 17 साल बाद ये खिताब जीतने वाली पहली भारतीय हैं। साल 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने आखिरी बार भारत के लिए मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था।

हरियाणा से है ताल्लुक

मानुषी का जन्म हरियाणा के झज्जर जिले के एक गांव में हुआ। उनके पिता और मां दोनों डॉक्टर हैं। फिलहाल, उनकी फैमिली दिल्ली में रहती हैं।

मानुषी सोनीपत के बीपीएस मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही हैं। उनकी शुरुआती पढ़ाई दिल्ली के सेंट थॉमस स्कूल से हुई।

भारत ने 6 बार जीता ये खिताब

मिस वर्ल्ड खिलाब भारत ने सबसे पहले 1966 में जीता। उस वक्त रीता फारिया मिस वर्ल्ड बनी थीं। इसके बाद 1994 में ऐश्वर्या राय, 1997 में डायना हेडन, 1999 में युक्ता मुखी और 2000 में प्रियंका चोपड़ा को मिस वर्ल्ड के खिलाब से नवाजा गया।

Share it
Top