logo
Breaking

पुलवामा हमले के बाद केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, अब हवाई मार्ग से सभी जवान करेंगे सफर

14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा में हुए IED ब्लास्ट में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद देश में गम और गुस्सा दोनों है। जैश-ए-मोहम्मद ने इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली थी। यह आतंकी हमला उस समय हुआ जब CRPF के जवानों से भरी बस एक जगह से दूसरी जगह जा रही थी।

पुलवामा हमले के बाद केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, अब हवाई मार्ग से सभी जवान करेंगे सफर
14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) में हुए IED ब्लास्ट में सीआरपीएफ (CRPF) के 40 जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद देश में गम और गुस्सा दोनों है। जैश-ए-मोहम्मद ने इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली थी।
यह आतंकी हमला उस समय हुआ जब CRPF के जवानों से भरी बस एक जगह से दूसरी जगह जा रही थी। इस आतंकी हमले के बाद गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) ने बड़ा फैसला लिया है। गृह मंत्रालय ने सभी केंद्रीय सुरक्षा बलों को हवाई सेवा मुहैया करवाने की बात कही है।
अब सभी तरह के केंद्रीय सुरक्षा बलों को दिल्ली-श्रीनगर, श्रीनर-दिल्ली, जम्मू-श्रीनगर और श्रीनगर-जम्मू की हवाई यात्रा मिलेगी। सुरक्षा बलों के काफिले को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने के लिए यह सुविधाएं मिलेंगी। सूत्रों के मुताबिक जवानों को कश्मीर से छुट्टी पर आने के लिए भी हवाई सेवा मिलेगी।
इस फैसले के बाद 7 लाख 80 हजार सुरक्षा बलों कों फायदा होगा। आपको बता दें कि सीआरपीएफ ने हवाई यात्रा की मांग की थी। जिसे गृह मंत्रालय ने नकार दिया था। कांग्रेस ने इसी बात को लेकर बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा। कांग्रेस ने कहा कि अगर जवानों को हवाई सेवा दी जाती तो वह शहीद न होते।
Loading...
Share it
Top