Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विदेश मंत्रालय की प्रेस कांफ्रेंस: कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर दी जानकारी

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने गुरुवार को एक प्रेस कांफ्रेंस कर विभिन्न मुद्दों पर मीडिया को जानकारी दी, जानिए विदेश मंत्रालय की प्रेस कांफ्रेंस की 5 बड़ी बातें।

विदेश मंत्रालय की प्रेस कांफ्रेंस: कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर दी जानकारी

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने गुरुवार को एक प्रेस कांफ्रेंस कर विभिन्न मुद्दों पर मीडिया को जानकारी दी, जानिए विदेश मंत्रालय की प्रेस कांफ्रेंस की 5 बड़ी बातें-

1. श्रीलंका के राष्ट्रपति की हत्या की साजिश के लेकर जारी तनाव के बीच रवीश कुमार ने कहा कि भारत और श्रीलंका घनिष्ट मित्र हैं। जल्द ही श्रीलंका के राष्ट्रपति भारत यात्रा पर आ रहे हैं।

2. एच1-बी वीजा मामले पर पर रवीश कुमार ने कहा कि हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है, हमने भारत-यूएस 2+2 बैठक के समय अमेरिका के साथ यह मामला उठाया है। अमेरिका ने एच1-बी वीजा के दुरुपयोग को रोकने के लिए उपाय किए हैं।

3. रावेश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान पर आतंक के खिलाफ कदम उठाने पर जोर दिया जा रहा है। पाकिस्तान ये सुनिश्चित करें कि उसकी जमीन आतंकियों की पनागाह ना बने।

4. एस-400 एंटी मिसाइल सिस्टम हमारे राष्ट्रीय हित में है। हमने अमेरिका के इस बारे में बात की है। उन्होंने कहा कि अमेरिका के साथ हमारे मजबूत संबंध बने रहेंगे।

5. एमजे अकबर के मामले पर रवीश कुमार ने कहा कि उन्होंने ने इस्तीफा दे दिया और मेरे पास इस पर कहने के लिए और कुछ नहीं है।

Next Story
Top