Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नोटबंदीः अब लोगों के घर जाएंगे केंद्रीय मंत्री, और बताएंगे..

पीएम ने मंत्रियों को 10 जगहों पर रैली करके नोटबंदी के फायदे गिनाने को कहा है।

नोटबंदीः अब लोगों के घर जाएंगे केंद्रीय मंत्री, और बताएंगे..
नई दिल्ली. केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले में एक नया नियम आ गया है। सरकार ने विरोधियों से बचने के लिए इसके समर्थन में एक अभियान छेड़ने का फैसला किया है। इसके लिए वित्त मंत्रालय ने नोटबंदी के फायदे बताते हुए 60 पन्नों का निर्देश जारी किया है। वित्त मंत्रालय ने सभी केंद्रिय मंत्रियों को यह निर्देश भेजा है।
सूत्रों ने मुताबिक 31 दिसंबर को प्रधानमंत्री नोटबंदी पर देश को संबोधित कर सकते हैं। इस के बाद नए साल पर सभी केन्द्रीय मंत्रियों को कम से कम 10 जगहों पर रैली कर लोगों को नोटबंदी के फायदा गिनाने को कहा गया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक चुनावी राज्यों खासकर उत्तर प्रदेश और पंजाब में केंद्रीय मंत्रियों को शहरी और ग्रामीण दोनों इलाकों को मिलाकर 10-10 जगहों पर रैली करने के निर्देश दिए गए हैं। इस अभियान के लिए टीवी और रेडियो जैसे मीडिया प्लेटफॉर्म को भी इस्तेमाल करने को कहा गया है।
गौरतलब है कि 8 नवंबर को केंद्र सरकार ने काला धन, भ्रष्‍टाचार और बेनामी नकदी को खत्‍म करने के उद्देश्‍य से 500 और 1,000 रुपए के नोटों को बंद कर दिया था।
वहीं बैंक खातों में पुराने नोट जमा कराने की समय सीमा 30 दिसंबर को खत्‍म हो रही है। वहीं अब पीएम ने सभी केंद्रीय मंत्रियों को 10 जगहों पर रैली नोटबंदी के फायदे गिनाने का निर्देश दे दिया है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top