Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

धारा 370 पर केंद्र के तेवर नरम, चुनावी घोषणापत्र में खत्म करने का किया था वादा

केंद्र सरकार धारा 370 को खत्म करने की मांग को लेकर अपने वादे से पलट गई है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहिर ने बताया कि फिलहाल सरकार इस मुद्दे पर कोई विचार नहीं कर रही है। आपको बता दे कि हंसराज अहिर ने इस बात की जानकारी लोकसभा में लिखित में दी है कि सरकार धारा 370 को हटाने के बारे में अभी कोई निर्णय नहीं ले रही है।

धारा 370 पर केंद्र के तेवर नरम, चुनावी घोषणापत्र में खत्म करने का किया था वादा
केंद्र सरकार धारा 370 को खत्म करने के बारे में अभी कोई विचार नहीं कर रही है। जो जम्मू और कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देती है। बता दे कि इस बात की जानकारी खुद गृह मंत्रालय के राज्य मंत्री हंसराज अहिर ने मंगलवार को दी है।
हंसराज अहिर ने बताया कि फिलहाल सरकार इस मुद्दे पर कोई विचार नहीं कर रही है। आपको बता दे कि हंसराज अहिर ने इस बात की जानकारी लोकसभा में लिखित में दी है कि सरकार धारा 370 को हटाने के बारे में अभी कोई निर्णय नहीं ले रही है।

बता दे कि कि गृह राज्य मंत्री हंसराज अहिर भाजपा सांसद अश्वनी कुमार के सवाल के जवाब मे दिया है। बीजेपी सांसद ने एक पत्र लिखकर पूछा था कि क्या सरकार संविधान से धारा 370 को हटाने के बारे में विचार कर रही है या नहीं।
गौरतलब है कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में सत्ताधारी बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में कहा था कि अगर देश में बीजेपी की सरकार आती है तो वह संविधान से धारा 370 को खत्म कर देंगे।
Next Story
Top