Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ममता बनर्जी के धरने में शामिल पुलिस अफसरों पर कार्रवाई, वापस लिए जा सकते हैं मेडलः सूत्र

गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के धरने में शामिल 5 अफ़सरों के ख़िलाफ़ कार्रवाई शुरू कर दी है। सूत्रों के मुताबिक कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार समेत इन सभी अफ़सरों के मेडल भी वापस लिए जा सकते हैं।

ममता बनर्जी के धरने में शामिल पुलिस अफसरों पर कार्रवाई, वापस लिए जा सकते हैं मेडलः सूत्र

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कोलकाता पुलिस के उन पांच पुलिस अफसरों को खिलाफ कार्रवाई शुरु कर दी है जो पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के धरने में शामिल हुए थे। सूत्रों के मुताबिक कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार समेत इन सभी अफ़सरों के मेडल भी वापस लिए जा सकते हैं।

गृह मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, केंद्र भी दोषी अधिकारियों के नाम एम्पैनल्ड लिस्ट से काट सकता है, और एक निश्चित अवधि तक उनके केंद्रीय सेवा में आने पर रोक लगा सकता है। गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल सरकार से विरोध प्रदर्शन करने वाले पांच पुलिस अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू करने को कहा है।

इसके साथ-साथ केंद्र सरकार इन अधिकारियों को निश्चित समय के लिए केंद्रीय स्तर पर सेवा देने से भी रोक सकती है। सूत्रों ने अनुसार जिन अधिकारियों पर कार्रवाई होगी उनमें पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक वीरेंद्र, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विनीत कुमार गोयल, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) अनुज शर्मा, पुलिस आयुक्त (बिधाननगर आयुक्तालय) ज्ञानवंत सिंह और अतिरिक्त पुलिस आयुक्त सुप्रतीम अंधरा शामिल हैं।

गृह मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि पुलिस अधिकारियों से उम्मीद की जाती है कि वह तटस्थ बने रहें, लेकिन धरने में शामिल होकर उन्होंने राजनीतिक रुख अपनाया है।

Next Story
Top