Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मक्का ब्लास्ट मामले में NIA जज के इस्तीफे के बचाव में सामने आए पूर्व अपर गृह सचिव मनी,कांग्रेस को बताया साजिशकर्ता

पूर्व अपर गृह सचिव आरवीएस मनी ने सरकार और मक्का ब्लास्ट मामले में NIA विशेष जज के पद से त्यागपत्र दे चुके आर रेड़्डी का बचाव और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि लोगों को पता होना चाहिए कि NIA के लिए विशेष जज का चयन केंद्र सरकार नहीं करती हैं। तत्कालीन कांग्रेस सरकार को बताया बड़ा साजिशकर्ता।

मक्का ब्लास्ट मामले में NIA जज के इस्तीफे के बचाव में सामने आए पूर्व अपर गृह सचिव मनी,कांग्रेस को बताया साजिशकर्ता

पूर्व अपर गृह सचिव आरवीएस मनी ने सरकार और मक्का ब्लास्ट मामले में विशेष जज के अहोदे से त्यागपत्र दे चुके आर रेड़्डी का बचाव करते हुए कहा कि लोगों को पता होना चाहिए कि NIA के लिए विशेष जज का चयन केंद्र सरकार नहीं करती हैं।

मनी ने कहा कि इसलिए यह कहना कि सेशन जज पर मक्का ब्लास्ट मामले को लेकर किसी तरह का दबाव था तो यह गलत होगा। उन्होंने कहा कि अगर जज खुद कहता हैं कि उन्होंने अपने नीजि कारणों के चलते अपने पद से इस्तीफा दिया है तो हम सबको उनके इस फैसले का सम्मान करना चाहिए।

आपको बता दें कि मक्का ब्लास्ट मामले में पांचो आरोपियों कि रिहाई का फैसला सुनाने के तुरंत बाद त्यागपत्र देने से सुर्खियों में आए एनआईए की विशेष अदालत के जज आर रेड़्डी को लेकर चौतरफा राजनीति तेज हो गई हैं।

ये भी पढ़ेःदादी ने एक एंटरव्यू के दौरान किया खुलासा, कपिल शर्मा के हाथ पर लिखा है EX-गर्लफ्रैंड का नाम

मक्का मामले में जज के फैसले और उनके त्यागपत्र ने विपक्ष को सरकार पर हमला करने का मौका दे दिया हैं। इसी मामले में पूर्व अपर गृह सचिव आरवीएस मनी ने सरकार और स्पेशल जज आर रेड़्डी के बचाव में सामने आए हैं।

यहीं नहीं पूर्व अपर गृह सचिव ने उस समय गृह मंत्रालय की कार्य प्रणाली पर सवाल उठाते हुए आरोप लगाया कि मुझे अच्छे से याद हैं कि उस समय मेरे नौकरी छोड़ने के तुरंत बाद ही हिंदु आतंकवाद के बीज गृह मंत्रालय में बोए जा चुके थे।

ये भी पढ़ेःEXCLUSIVE: हसीन जहां का कोलकाता पुलिस पर हमला, बोलीं- अभी तक शमी की गिरफ्तारी क्यों नहीं

मैंने सरकार को बिना किसी निजी स्वार्थ के छोड़ा था। जिसे लेकर मैं आज भी अपने पक्ष पर कायम हूं, क्योंकि मैं सत्य के साथ खड़ा हूं। मनी ने कहा कि मैं आपको बताना चाहूंगा कि इसी के चलते मैंने अपनी रिटायरमेंट से 22 महीने पहले ही अपनी नौकरी से वोलेंटियर रिटारमैंट ले लिया था।

मनी ने तत्कालीन सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि कुर्सी के पीछे भागने का काम मंत्रियों का होता है, यह मेरा काम नहीं है।

Next Story
Top