Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

BJP-शिवसेना का ढाई-ढाई साल का हो मेयर पद : RSS

शरद पवार ने कहा कि पार्टी राज्य के निकाय चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन करेगी।

BJP-शिवसेना का ढाई-ढाई साल का हो मेयर पद : RSS
मुंबई. आसएसएस के विचारक एमजी वैद्य ने बीएमसी चुनाव के नतीजे आने के बाद किसी भी पार्टी को बहूमत नहीं मिलने की सूरत में बीजेपी और शिवसेना को ढाई-ढाई साल के लिए मेयर पद को लेकर विचार करने को कहा है।

आपको बता दें, वैद्य ने कहा है कि बीएमसी चुनाव में शिवसेना ने सबसे ज्यादा सीटों पर जीत हासिल की है इससे मेयर का पद भी पहले ढाई साल के लिए शिवसेना के पास ही रहना चाहिए। दरअसल, नतीजे आने के बाद से ही बीजेपी और शिवसेना के बीच मेयर पद को लेकर तकरार चल रही है। बता दें कि इससे पहले अटकलें लगाई जा रही थी कि मेयर पद के लिए कांग्रेस शिवसेना को बीएमसी में समर्थन दे सकती है। लेकिन, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और संजय निरुपम के कड़े विरोध के बाद पार्टी पीछे हट गई।

इसी बीच राकांपा के प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि उनकी पार्टी राज्य के सभी 10 नगर निगमों और 25 जिला परिषदों में कांग्रेस से हाथ मिलाएगी। राकांपा प्रमुख से जब यह पूछा गया कि क्या उनकी पार्टी बीएमसी में शिवसेना को समर्थन देगी तो उन्होंने कहा कि इस का फैसला मैं नहीं बल्कि स्थानीय स्तर पर किया जाएगा।

गौरतलब है कि 227 सीटों वाली मुंबई महानगर पालिका चुनाव में शिवसेना को 84, भारतीय जनता पार्टी को 82, कांग्रेस 31 और एनसीपी को 7 सीटें मिली हैं। मालूम हो कि इस चुनाव में कोई भी पार्टी बहुमत के जादुई आंकड़ा 114 को पार नहीं कर सकी है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top