Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

लखनऊ निकाय चुनाव में बीजेपी अपनाएगी दिल्ली मॉडल, किया ये बड़ा खुलासा

बीजेपी ने सबसे आखिर में प्रत्याशी घोषित करने का फैसला किया है।

लखनऊ निकाय चुनाव में बीजेपी अपनाएगी दिल्ली मॉडल, किया ये बड़ा खुलासा

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के नगर निगम चुनाव में बगावत की आशंका पर बीजेपी ने सबसे आखिर में प्रत्याशी घोषित करने का फैसला किया है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, पार्टी इस बार दिल्ली मॉडल लागू कर कई नए चेहरों को चुनावी मैदान सामने लाए जाएगें और कई पुराने नाम सूची से बाहर दिए जाएगें।

इस मामले में महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा का मानना है कि जिताऊ उम्मीदवारों की तलाश में समय लगता है। लिहाजा टिकटों के ऐलान में देर हो सकती है।

इसे भी पढें: मोदी सरकार हुई सख्त स्मार्ट सिटीज का विकास होगा तेज, लिया ये बड़ा निर्णय

बीजेपी इस बार लखनऊ नगर निगम चुनाव के लिए टिकट देने में दिल्ली मॉडल लागू करने का मन बना चुकी है। इसके तहत जिन वॉर्डों में एक ही प्रत्याशी को दो या इससे ज्यादा बार से टिकट मिला है, उनका नाम कट सकता है।

60 साल से ज्यादा उम्र वाले दावेदार भी बाहर हो सकते हैं। इस बीच महिला सीटों पर पुराने प्रत्याशियों के परिवार की महिलाओं को टिकट न देने का दबाव बढ़ता जा रहा है। इन मानकों पर टिकट बांटे गए तो कुछ पुराने प्रत्याशी बागी हो सकते हैं या चुनाव के नतीजों को प्रभावित कर सकते हैं।

इसे भी पढें: गुजरात: वडोदरा में पीएम मोदी का रोड शो, कई परियोजनाओं का किया उद्घाटन

इसी कारण बीजेपी ने सबसे बाद में उम्मीदवारों का ऐलान करने का फैसला किया है। ऐसा होने पर बागी नेता दूसरे दलों से टिकट नहीं ले सकेंगे और उन्हें मनाना भी आसान होगा। इस बीच टिकट कटने की आशंका से घबराए कई नेताओं ने अपनी जगह अपने करीबियों को तैयार करना शुरू कर दिया है।

बीजेपी ने चुनाव प्रचार की तैयारी तेज करते हुए वॉर्डों में बैठकों का दौर शुरू कर दिया है। इसकी शुरुआत रविवार को सआदतगंज वॉर्ड से हुई। यहां महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने कार्यकर्ताओं से सरकार की उपलबधियां बूथ स्तर तक पहुंचाने का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि ऐसी बैठकें 27 अक्टूबर तक चलेंगी।

इसे भी पढें: शिया और सुन्नी वक्त बोर्डो के विलय के मामले पर मोहसिन रजा और आजम भिड़े, दिए ये बड़े बयान

बता दें कि पार्षद टिकट के दावेदारों के बायोडेटा सोमवार और मंगलवार को बीजेपी महानगर कार्यालय पर लिए जाएंगे। महानगर महामंत्री अंजनी श्रीवास्तव ने बताया कि बायोडाटा सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक जमा होंगे। वहीं, अशोक कटारिया को महानगर चुनाव प्रभारी और गोविंद नारायण शुक्ला को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है।

Next Story
Share it
Top