Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

#MeToo : एमजे अकबर ने यौन उत्‍पीड़न के आरोपों को बताया झूठा और मनगढंत

केन्द्रीय मंत्री एम जे अकबर ने उनके खिलाफ लगाये गये यौन उत्पीड़न के आरोपों को रविवार को खारिज कर दिया।

#MeToo : एमजे अकबर ने यौन उत्‍पीड़न के आरोपों को बताया झूठा और मनगढंत
केन्द्रीय मंत्री एम जे अकबर ने उनके खिलाफ लगाये गये यौन उत्पीड़न के आरोपों को रविवार को खारिज कर दिया। उन्होंने उन पर इस तरह के आरोप लगाने वाली महिलाओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी।
अफ्रीका की यात्रा से लौटने के कुछ ही घंटों बाद विदेश राज्य मंत्री ने एक बयान जारी किया और इन आरोपों को बेबुनियाद बताया। उन्होंने बयान में कहा कि मेरे खिलाफ लगाए गये दुर्व्यवहार के आरोप झूठे और मनगढंत है।
आगे कहा कि इन झूठे और बेबुनियाद आरोपों से मेरी छवि को अपूर्णीय क्षति पहुंची है। अकबर ने कहा कि उनके वकील इन मनगढंत और बेबुनियाद आरोपों पर गौर करेंगे। उन्होंने सवाल किया कि आम चुनावों से कुछ महीने पहले यह तूफान क्यों उठा है?
सोशल मीडिया पर मी टू अभियान के तहत सामने आए इन खुलासों के बाद अकबर की तरफ से आरोपों पर बयान का इंतजार किया जा रहा था। सोशल मीडिया पर चल रहे मी टू अभियान के दौरान अकबर का नाम भी सामने आया था और इसके बाद से सरकार पर उन्हें हटाने का दबाव बढ़ गया है। कांग्रेस पहले ही अकबर को हटाने की मांग कर चुकी है।
भाजपा ने संकेत दिया था कि स्वदेश लौटने के बाद अकबर द्वारा इस विषय पर अपनी स्थिति स्पष्ट करने के उपरांत पार्टी उन पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों पर कोई स्पष्ट रूख अपनाएगी।
भाजपा ने इस मुद्दे पर जहां अब तक चुप्पी साध रखी है वहीं पार्टी सूत्रों का कहना है कि उनके खिलाफ लगे आरोप गंभीर हैं और उनका मंत्री पद पर बने रहना तय नहीं है। सूत्रों ने कहा कि इस मामले में अंतिम फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।
Next Story
Top