Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

#MeToo : जानें कहा से आया है मीटू कैंपेन, सबसे पहले यहां हुआ था शुरू

फिल्म इंडस्ट्री में एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता के मीटू बयान के बाद से बॉलीवुड ही नहीं उसके बाद जर्नलिजम और राजनीति में बवाल मचा हुआ है। इन दिनों सोशल मीडिया पर मीटू कैंपेन सनसनी बना हुआ है।

#MeToo : जानें कहा से आया है मीटू कैंपेन, सबसे पहले यहां हुआ था शुरू
X
फिल्म इंडस्ट्री में एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता के मीटू बयान के बाद से बॉलीवुड ही नहीं उसके बाद जर्नलिजम और राजनीति में बवाल मचा हुआ है। इन दिनों सोशल मीडिया पर मीटू कैंपेन सनसनी बना हुआ है। हर दिन नए नए खुलासे हो रहे हैं। लेकिन सभी के मन में एक ही सवाल है कि आखिर मी टू कैंपेन की शुरुआत कहा से हुई।

अमेरिका से हुई शुरुआत

बता दें कि सबसे पहली साल 2006 में हॉलीवुड के मशहूर अमेरिकी सिविल राइट्स एक्टिविस्ट तराना बर्क ने शुरू किया था लेकिन साल 2017 के बाद से हर दिन महिलाओं अपनी अपनी यौन शोषण से जुड़ी कहानियां शेयर करती रहीं।
2017 में अमेरिकी एक्ट्रेस एलिसा मिलानो ने ट्विटर पर यह लिखा था कि महिलाओं को अपने साथ हुए यौन शोषण के खिलाफ खुल कर आवाज उठानी चाहिए। जिसके बाद हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक ये तेजी से फैसलने लगा। हॉलीवुड के सबसे बड़े प्रोड्यूसर हार्वी विंस्टीन के खिलाफ 20 से ज्यादा अभिनेत्रियों ने आरोप लगाए।
इसके बाद कई महिलाओं ने हैशटैग मी टू पर अपनी आपबीती सोशल मीडिया पर शेयर की। ये कैंपेन भी भारत पहुंचा। हर दिन मी टू के तहत कई नाम सामने आ रहे हैं जिन्होंने अपने साथ काम करने वाली महिलाओं का किसी न किसी रूप में शोषण किया है। बॉलीवुड में इस कैंपेन की शुरुआत तनुश्री से हुई। जिसमें उन्होंने नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगाया।
बता दें कि तनुश्री दत्ता ने फिल्म जगत के बारे में कई चौंका देने वाले खुलासे किये। तनुश्री ने एक्टर नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया। जिसको इससे बाद एक्ट्रर आलोकनाथ और कई जर्नलिस्ट जैसे एमजे अकबर, विनोद दुआ, समेत कई लोग है जिनपर मीटू का आरोप लगे हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story