Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मौसम विभाग ने इन 13 राज्यों को किया अलर्ट, उत्तर प्रदेश में अब तक 16 मौतें, 5 दिन और रहेगा खतरा

आंधी-तूफान में सबसे ज्यादा चार मौत इटावा में हुई। मथुरा में तीन, अलीगढ़ में तीन, आगरा में दो, फिरोजाबाद में दो, कानपुर देहात और हाथरस में एक एक मौत हुई है।

मौसम विभाग ने इन 13 राज्यों को किया अलर्ट, उत्तर प्रदेश में अब तक 16 मौतें, 5 दिन और रहेगा खतरा

मौसम विभाग ने एक बार फिर 13 राज्यों को अलर्ट किया है। गुरुवार को अगले पांच दिन के लिए 13 राज्यों में गरज-चमक के साथ तूफान आने और धूल भरी आंधी चलने की चेतावनी जारी की है।

इन राज्यों में बिहार, झारखंड, ओडिशा, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, कर्नाटक के तटवर्ती और उत्तरी इलाकों, तमिलनाडु, पुड्डूचेरी, केरल शामिल हैं।

इससे पहले बुधवार को उत्तर भारत के राज्यों में मौसम ने करवट ली। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, बुधवार को आंधी-तूफान की चपेट में आने से उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में 16 लोगों की मौत हो गई।

इसे भी पढ़ें- उन्नाव गैंगरेप: भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की बढ़ी मुश्किलें, रेप में शामिल होने के मिले सबूत

सबसे ज्यादा 4 मौत इटावा में

बुधवार को आए आंधी-तूफान में सबसे ज्यादा चार मौत इटावा में हुई। मथुरा में तीन, अलीगढ़ में तीन, आगरा में दो, फिरोजाबाद में दो, कानपुर देहात और हाथरस में एक एक मौत हुई है।

राज्य में 27 से ज्यादा लोग घायल बताए गए हैं। दिल्ली में तेज हवा के साथ बूंदाबांदी हुई। हरियाणा के 6 जिलों में तेज हवा के साथ बारिश और ओले गिरे। गुरुवार को भी ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है।

इसे भी पढ़ें- जिन्ना विवाद पर बोलीं BJP सांसद सावित्री बाई फुले, 'जिन्ना महापुरुष थे, हैं और रहेंगे'

4 राज्यों में चेतावनी

- मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली में अगले 24 घंटों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। कई जगह तेज और हल्की बारिश का भी अनुमान है। मौसम विभाग का कहना है कि 48 घंटों तक प्रदेश के कई हिस्सो में अंधड़ और बारिश के बरकरार रहने की संभावना व्यक्त की है।

Next Story
Top