Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मीरा कुमार ने भरा नामांकन पत्र, सोनिया-मनमोहन रहे मौजूद

मीरा कुमार के साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के मौजूद रहीं।

मीरा कुमार ने भरा नामांकन पत्र, सोनिया-मनमोहन रहे मौजूद

राजग के रामनाथ कोविंद के मुकाबले विपक्षी दलों की ओर से मीरा कुमार आज अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। जानकारी के मुताबिक मीरा कुमार के साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और कुछ बड़े कांग्रेसी नेताओ के मौजूद रहने की उम्मीद है।

एनडीटीवी डॉट कॉम के मुताबिक मीरा कुमार सुबह करीब साढ़े 11 बजे लोक सभा में सचिव के सामने अपना नामांकन पेश करेंगी। आज राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन है।

इसे भी पढ़ें- राष्ट्रपति चुनाव: अभी तक कोई नहीं तोड़ पाया डॉ. राजेंद्र प्रसाद का ये रिकार्ड

अभी तक इस पद के लिए 37 नामांकन दाखिल किये जा चुके है, जिनमें राजग उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के तीन और पुणे के कोंडेकर विजय प्रकाश के दो सेट जमा किये गये हैं। अभी तक राष्ट्रपति पद के लिए कुल 33 लोगों ने अपनी उम्मीदवारी पेश की है।

नामांकन पत्रों की जांच एक जुलाई को होनी है, लेकिन इससे पहले ही अभी तक दाखिल नामांकन पत्रों में से ऐसे नौ नामांकन पत्र रद्द किये जा चुके हैं, जिनमें आवश्यक दस्तावेज और जमानत राशि जमा नहीं कराई गई है।

इस बार खासबात यह है कि पिछली करीब पांच योजनाओं से लगातार प्रयास करते आरहे बनारस के नरेन्द्रनाथ दूबे अडिग ने इस बार पूरी तैयारी और नामांकन में सभी तरह की एतिहात बरतते हुए सभी औपचारिकताएं पूरी की हैं।

Next Story
Top