Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CM ने निकला पत्थरबाजों से निपटने का तरीका

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद अब महबूबा गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिलेंगी।

CM ने निकला पत्थरबाजों से निपटने का तरीका

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती सोमवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलीं। इस मुलाकात के पीछे की वजह है कश्मीर हिंसा और बीजेपी-पीडीपी के रिश्तों में आई खटास। दोनों की मुलाकात प्रधानमंत्री आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर हुई।

करीब आधे घंटे के इस मुलाकात में महबूबा ने राज्य में पत्थरबाजों और गठबंधन बचाने को लेकर बातचीत की। सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी से मुलाकात के बाद अब महबूबा गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिलेंगी।

पीएम मोदी से मुलाकात खत्म होने के बाद महबूबा ने इस मीडिया से बात करते हुए कहा कि कश्मीर में हालात सामान्य करने के लिए एक माहौल पैदा करना होगा। पत्थरबाजों को गोली की बोली से नहीं समझाया जा सकता है।

मुफ्ती ने उम्मीद जताई कि बातचीत के जरिए घाटी के हालात सुधारे जा सकते हैं। बीजेपी और पीडीपी के बीच मतभेद के सवालों पर महबूबा ने कहा कि इसे बातचीत के जरिए सुलझाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कश्मीर में गवर्नर रूल पर फैसला केंद्र को करना है।

महबूबा ने कहा कि मोदी बार-बार पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के रास्ते पर चलने की बात कह चुके हैं। सीएम के मुताबिक, वाजपेयी की पॉलिसी बातचीत थी, टकराव नहीं। बातचीत के जरिए मामले सुलझाने पर जोर देते हुए उन्होंने कहा, 'जम्मू-कश्मीर में पहले वाजपेयी साहब के टाइम में बात हुई थी। एलके आडवाणी डेप्युटी पीएम थे। हुर्रियत के साथ बात हुई है। दूसरों से भी बात हुई है।'

Next Story
Top