Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मेघालय में 2 सीट जीतने वाली भाजपा की बनेगी सरकार! ये है पूरा गणित

भाजपा को 2 सीटों पर जीत मिलने के बाद भी सरकार बनाने में लगी पड़ी है। मेघायल में दूसरे नंबर पर आने वाली नेशनल पीपल्स पार्टी ने 19 सीटों पर जीत दर्ज की है और सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाएगी।

मेघालय में 2 सीट जीतने वाली भाजपा की बनेगी सरकार! ये है पूरा गणित

जैसे-जैसे समय बीत रहा है, वैसे-वैसे मेघालय में सरकार बनाने को लेकर राजनीति गर्माती जा रही है। कांग्रेस को सबसे अधिक 21 सीटें मिलने के बाद भी सरकार बनाने में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

उधर, भाजपा को 2 सीटों पर जीत मिलने के बाद भी सरकार बनाने में लगी पड़ी है। मेघायल में दूसरे नंबर पर आने वाली नेशनल पीपल्स पार्टी ने 19 सीटों पर जीत दर्ज की है और सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाएगी।
नेशनल पीपल्स पार्टी के अध्यक्ष ने कोनार्ड के संगमा का कहना है कि हम लोग बैठक में फैसला लेंगे, और एक अच्छी पार्टी से बात करेंगे। एक दो-घंटें मे पार्टी फैसला ले लेगी की हमें किसके साथ सरकार बनानी है।
वहीं, केंद्रीय गृहराज्य मंत्री किरेण रिजिजू ने ट्वीट कर कहा है कि हमारे नव निर्वाचित विधायक एएल हेक मेघालय विधानसभा में भाजपा के लीडर होंगे।
इसके अलावा, निर्दलीय विधायक सेमुअल एस संगमा ने भी मेघालय भाजपा के अध्यक्ष हिमंता बिस्वा शर्मा से मुलाकात की है और भाजपा को बाहर से समर्थन देने की बात कही है।

ये है सीटों का आंकड़ा

21 - कांग्रेस
19 - नेशनल पीपल्स पार्टी (एनपीपी )
02 - भाजपा
06- यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीएफ)
11- अन्‍य

बन सकती है भाजपा सरकार

भाजपा सूत्रों ने दावा किया है कि उसकी पहल पर एनपीपी और दूसरे सहयोगी दलों और 1 निर्दलीय को मिलाकर 34 विधायकों का समर्थन हासिल कर लिया गया है। राज्य में सरकार बनाने के लिए 31 विधायकों का समर्थन चाहिए। अगर भाजपा को राज्य में दूसरी पार्टियों का समर्थन मिल जाता है तो वह यहां सरकार बना सकती है।
Next Story
Top