Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मेघालयः कोनराड संगमा ने ली सीएम पद की शपथ, समारोह में राजनाथ, अमित शाह समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे

नेशनल पीपुल्स पार्टी(एनपीपी) के अध्यक्ष कोनार्ड संगमा आज मेघायल के मुख्यमंत्री पद के लिए शपथ ले ली है।

मेघालयः कोनराड संगमा ने ली सीएम पद की शपथ, समारोह में राजनाथ, अमित शाह समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे

नेशनल पीपुल्स पार्टी(एनपीपी) के अध्यक्ष कोनरेड संगमा ने आज मेघायल के मुख्यमंत्री पद के लिए शिलांग में शपथ ली। कोनरेड पूर्व मंत्री पीए संगमा के बेटे हैं और सबसे कम उम्र में ही मंत्री बने थे।

शपथ समारोह में गृहमंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे। कोनराड के साथ करीब 11 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली।

इसे भी पढ़ेंः नगालैंड: एनडीपीपी से गठबंधन करेगी भाजपा, एनपीएफ से 15 साल पुराना नाता तोड़ा

संगमा ने राज्यपाल गंगा प्रसाद से राज्य में सरकार बनाने के लिए मुलाकात की थी। इसके बाद सोमवार को राज्यपाल ने संगमा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया। उनके इस शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहेंगे।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में संगमा ने कहा कि मेरे पास जीते हुए विधायकों के होने के कारण राज्यपाल ने राज्य में सरकार बनाने के लिए मुझे आमंत्रित किया है।

ये है गठबंधन का आंकड़ा

मेघालय के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 21 सीटें पर जीत मिली, उसके बाद भी बहुमत सिद्ध नहीं कर पाई है। नेशनल पीपुल्स पार्टी को 19 सीटें मिली हैं। यूडीपी ने अपने 6 विधायकों का समर्थन दिया है।

इसके अलावा, पीडीएफ ने भी अपनी 4 सीटें एनपीपी को दी हैं। पीडीएफ और भाजपा की 2-2 सीटें और एचएसपीडीपी और एक निर्दलीय विधायक ने भी एनपीपी को समर्थन दिया है। इस तरह से एनपीपी ने सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है।

Next Story
Top