Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मेघालय: कोयला खदान में फंसे मजदूरों को निकालने का रेस्क्यू ऑपरेशन हुआ तेज, नौसेना हुई शामिल

मेघालय की खदान में फंसे 15 खनिकों को सुरक्षित बाहर निकालने का अभियान तेज कर दिया गया है। 13 दिसंबर को कोयले की खदान में पानी भरने के कारण यह मजदूर फंस गए हैं। शनिवार की सुबह बचाव दल को तीन हेलमेट मिले हैं। खदान में पानी भरा हुआ है। इस लिए अब इस ऑपरेशन में भारतीय नौसेना भी शामिल हो गई है।

मेघालय: कोयला खदान में फंसे मजदूरों को निकालने का रेस्क्यू ऑपरेशन हुआ तेज, नौसेना हुई शामिल
मेघालय (Meghalaya) की खदान में फंसे 15 खनिकों को सुरक्षित बाहर निकालने का अभियान तेज कर दिया गया है। 13 दिसंबर को कोयले की खदान में पानी भरने के कारण यह मजदूर फंस गए हैं। शनिवार की सुबह बचाव दल को तीन हेलमेट मिले हैं। खदान में पानी भरा हुआ है। इस लिए अब इस ऑपरेशन में भारतीय नौसेना भी शामिल हो गई है।
यह सभी मजदूर रैट होल माइनिंग (Rat Hole Mining) करते थे। नौसेना के एक प्रवक्ता ने ट्वीट करके बताया कि आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम से 15 सदस्यीय गोताखोरों की एक टीम बचाव के लिए पहुंची है। नौसेना की इस टीम के पास डाइविंग उपकरण समेत और पानी के अंदर खोज करने वाला रोबोट है।
आपको बता दे कि मेघालय की जयंतिया पर्वतीय जिले के सुदूरवर्ती लुम्थारी गांव में मजदूर 13 दिसंबर से फंसे हुए हैं। इस अभियान में बचाव का काम करने के लिए किर्लोस्कर ब्रदर्स लिमिटेड और कोल इंडिया ने शुक्रवार को संयुक्त रूप से 18 हाई पावर पंप भेजे हैं जिससे कि पानी निकाला जा सके। बताया जा रहा है कि वायुसेना ने भुवनेश्वर से विमान के जरिए 10 पंप पहुंचाए हैं।
Loading...
Share it
Top