Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ट्रंप-किम मुलाकात के लिए तैयारियां पूरी, ''महज तस्वीरें खिंचवाने के लिए नहीं होगी वार्ता''

इस मुलाकात के लिए पर्यटक रिसॉर्ट द्वीप सेंटोसा के एक विशेष स्थल को चुना है। माना जाता है कि इस वार्ता को दुनिया भर से 2,500 से अधिक पत्रकार कवर करेंगे।

ट्रंप-किम मुलाकात के लिए तैयारियां पूरी, महज तस्वीरें खिंचवाने के लिए नहीं होगी वार्ता
X

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने आज कहा कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के साथ वार्ता की तैयारी पूरी हो गयी है। ट्रम्प ने कहा कि अगले सप्ताह सिंगापुर में किम के साथ होने वाली उनकी मुलाकात सिर्फ तस्वीरें खिंचाने का अवसर नहीं बल्कि इससे कहीं बढ़कर होगी।

सिंगापुर ने ऐतिहासिक वार्ता के लिये पर्यटक रिसॉर्ट द्वीप सेंटोसा के एक विशेष स्थल को चुना है। माना जाता है कि इस वार्ता को दुनिया भर से 2,500 से अधिक पत्रकार कवर करेंगे। बहरहाल शुरुआत में इस बात को लेकर अनिश्चितता थी कि वार्ता आखिरकार कहां होगी।

ट्रम्प ने अमेरिका की यात्रा पर आये जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ ओवल ऑफिस में मीडिया की उपस्थिति में कहा कि मैं समझता हूं कि मैं पूरी तरह से तैयार हूं। मुझे नहीं लगता कि मुझे बहुत अधिक तैयारी की जरूरत है।

यह रवैया के बारे में है। यह चीजों को करने की इच्छाशक्ति के बारे में है। लेकिन मुझे लगता है कि मैं लंबे समय से इस वार्ता के लिये तैयारी कर रहा हूं।

उन्होंने कहा कि जैसा कि दूसरी ओर से भी हो रहा है... वे भी लंबे समय से तैयारी कर रहे हैं। इसलिए यह तैयारी का सवाल नहीं है बल्कि सवाल यह है कि लोग इसे होने देना चाहते हैं या नहीं और हमें पता है कि यह बहुत जल्द होगा।

एक सवाल के जवाब में अमेरिका के राष्ट्रपति ने कहा कि यह महज फोटो खिंचाने के अवसर से भी कहीं अधिक होगा। अगले सप्ताह होने वाली अमेरिका-उत्तर कोरिया की वार्ता से पहले ट्रम्प से बातचीत के लिये जापान के प्रधानमंत्री अमेरिका की यात्रा पर हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story